Hindi Love Letter – प्यार भरी लव लेटर | दिल को छू जाए ऐसा लेटर

Hindi love letter – वैसे तो इस मोबाइल के जमाने में सब अपनी बात मैसेज से ही कह देते है, पर आज भी बहुत से लड़के लड़की अपनी बात कहने के लिए लव लेटर का उपयोग करते है, जो की अपने प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका है।

आप अपने दिल की बात किसी को बोलकर उतने अच्छे से बयां नहीं कर सकते जितने अच्छे से आप लिखकर बता सकते हो, यदि आप भी किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते है तो हम आपको लव लेटर लिखने की सलाह ही देंगे।

लव लेटर लिखते समय आपके दिल के सारे भाव कागज पर आ जाना चाहिए, लेटर का एक एक शब्द आपके प्यार का अहसास दिलाये ऐसा होना चाहिए, और यकीन मानिये आप जब लव लेटर में अपने प्रेम के भाव अपनी दिल की बात किसी को बताते है, तो आपके प्यार को अपना लेगी इसकी बहुत ज्यादा सम्भावना है।

पर लव लेटर लिखना इतना आसान भी नहीं है, हम आज आपके लिए एक ऐसा ही प्यार भरा लव लेटर हिंदी में लाये है, जिससे आपको ये पता पढ़ जायेगा लव लेटर कैसे लिखते है।

हम आपसे शेयर कर रहे है लव लेटर के कुछ ऐसे टिप्स जिन्हे आप ध्यान में रखोगे तो आपका लव लेटर और ज्यादा बेहतर हो जायेगा।

  • लव लेटर के लिए बहुत ही साफ और एक नया कागज लीजिये
  • यदि कार्ड को किसी कवर में रख रहे है तो वह कवर से प्यार झलके कुछ ऐसा होना चाहिए।
  • आप के लेटर में से हलकी हलकी खुशबु आना चाहिए इसके लिए आप खुशबु वाला पेन का उपयोग कर सकते हो या आप लेटर पर कोई अच्छा सा परफ्यूम छिड़क सकते हो।
  • लेटर जिसके लिए लिख रहे हो, उस लेटर में उसके नाम का उपयोग कीजिये, यदि उनका कोई निक नेम हो जो आपको अच्छा लगता हो, या आप जिस नाम से उन्हें पुकारते है उसका उपयोग कीजिये लेटर में कम से कम 2-3 बार उनका नाम लीजिये इसका सामने वाले पर बहुत प्रभाव पड़ता है।
  • लेटर में कोई ऐसी बात ना लिखे जो बहुत काल्पनिक हो या आप ना कर सके।
  • बहुत ज्यादा बड़ा चढ़ा कर कुछ ना लिखे वह लिखे जो वास्तविक है।
  • लेटर में अपनी तारीफ ज्यादा ना करे सामने वाले की तारीफ करे वह भी वही जो उसे झूठ ना लगे
  • लेटर में आपको यह अहसास दिलाना है की आप सच में उससे प्यार करते हो, आप सिर्फ टाइम पास नहीं कर रहे हो या कोई फ़्लर्ट नहीं कर रह हो।
  • लव लेटर बहुत ज्यादा लम्बा भी नहीं होना चाहिए इससे वो बोरिंग हो सकता हे।

 hindi love letter

Hindi love letter – love letter hindi mai – प्यार भरा लव लेटर

हम लेटर में एक काल्पनिक नाम “आशी” उपयोग कर रहे है, आप जिसके लिए लव लेटर लिख रहे है उसका नाम लिखे।

आशी कैसी हो तुम | कुछ समय से मुझे ना जाने क्या हो गया है, ऐसा लगता है में बहुत बदल गया हु, और अब तो घर वाले और दोस्त भी कहने लगे है की तू कुछ खोया खोया रहता है कहा ध्यान रहता है तेरा, अब में उन्हें क्या बताऊ की मुझे क्या हो गया है क्योंकि मुझे ही नहीं पता मुझे क्या हो गया है, ना जाने कैसी बेचैनी है।

आशी तुम्हे लग रहा होगा में ये सब तुम्हे क्यों बता रहा हु, में इसलिए बता रहा हु क्योंकि मेरी ये बेचैनी तुम्हारे लिए ही है आशी जब तुम्हे पहली बार देखा था तब से ही दिल में कुछ हल चल होने लगी, और जब में तुमसे मिला तुम्हे जाना तो यह हलचल प्यार में बदल गई, क्योंकि तुम जितनी खूबसूरत हो उससे भी ज्यादा तुम्हारा दिल है।

वैसे तो में अगर सच बताऊ तो मुझे प्यार मोहब्बत पर यकीन नहीं था, और मेरे दोस्त जब ऐसी बाते करते थे तो मुझे यह सच नहीं लगता था की कोई किसी के लिये इतना बेचैन कैसे हो सकता है पर आशी तुमसे मिलने के बाद जब वही सबकुछ मेरे साथ हो रहा है तो मुझे मालूम चला की ये प्यार क्या बला होती है

मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मुझे मेरे जीने की वजह मिल गई है, तुम मेरे लिए क्या हो आशी ये शब्दों में बयां नहीं कर सकता बस ये दिल की वो आवाज हे जो दिल से दिल को ही सुनाई देती है, अब हमेशा मन में यही विचार चलते है की तुमने आज क्या बाते की मुझसे, तुम्हे क्या पसंद क्या नहीं , आज तुमने कोनसी ड्रेस पहनी है. तुम्हारी ही तस्वीर घूमती है आँखों के सामने तुम्हारी हसी तुम्हारी बाते, तुम्हे जब पहली बार मेने देखा बस यही सब बार बार मेरे सामने आता हे, तुम्हारे ख्यालो ने बाकि किसी ख्याल के लिए जगह ही नहीं रखी आशी, दिलो दिमाग सब दूर तुमने ही कब्ज़ा कर रखा है।

आशी आज में तुमसे वो कहने जा रहा हु जो मेने आज तक किसी से नहीं कहा “I Love You Aashi” बहुत प्यार करने लगा हु तुमसे, हो सकता है ये गुस्ताखी हो, पर इसमें मेरी कोई गलती नहीं, तुम हो ही इतनी अच्छी की में ये गुस्ताखी करने पर मजबूर हो गया।

मुझे पता है सिर्फ पा लेने का नाम ही प्यार नहीं है, ये तो सिर्फ मेरे मन की बात है, तुम्हारा जो भी फैसला होगा मुझे मंजूर होगा, यदि तुम हां कहोगी तो मेरी मुझे मेरी जिंदगी मिल जाएगी, वो खुशी तो शायद में बयां भी ना कर पाउ पर तुम ना भी कहोगी तो में तुम्हारे फैसले का पूरा सम्मान करूँगा।

सिर्फ तुम्हारा
Abhi

 

प्यार क्या है ? सच्चा प्यार क्या है | प्यार कैसे होता है

Leave a Comment