Tata Neu App क्या है | Tata New का इस्तेमाल कैसे करे

Advertisements

Tata Neu app – Tata एक ऐसी कंपनी है जो किसी भी परिचय की मोहताज नही है । नमक से लेकर गाड़ी तक हर तरह के चीजों के उत्पाद के लिए लोग टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी पर पूरा विश्वास करते है। एक तरह से यह भी कहा जा सकता है कि Tata कंपनी ने हर प्रकार की फील्ड में अपना हाथ आजमाया है।

अब जब भारत डिजिटल क्रांति की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहा है तो ऐसे में टाटा पीछे कैसे रह सकता है। डिजिटलाइजेशन की दौर में  mobiquick, फ्लिपकार्ट , अमेज़न , paytm जैसी कंपनियां बहुत ही तेजी से तरक्की कर रही है इसलिये अब इन कंपनियों को टक्कर देने के लिये टाटा कंपनी भी बाजार में आ गई है।

आजकल हर तरफ Tata Neu App की चर्चा हो रही है। Tata ने एक ऐसा नया ऐप्प बाजार में उतारा है जहाँ आप अपने मोबाइल में सिर्फ एक ऐप्प को डाऊनलोड करके ग्रोसरी शॉपिंग से लेकर बिल पेमेंट और पैसों का ट्रांसफर तक कर सकते है।

इस नए ऐप्प का नाम Tata Neu App है। आज हम आपको इसी ऐप्प से जुड़ी कई प्रकार की जानकारियां देने वाले है जैसे Tata neu app क्या है , tata neu लॉन्च की तारीख क्या है ,  टाटा न्यू ऐप्प को कैसे  डाऊनलोड करें, tata neu का इस्तेमाल कैसे करें, Tata neu ऐप्प की विशेषताएं क्या है, tata neu कॉइन्स क्या है, tata NeuPass kya है, tata neu app कैसे काम करती है और tata neu super app के रिव्यु की जानकारी देने वाले है।

Tata App Nue

Tata new app  kya है (What is Tata New app)

Tata Neu ऐप्प को भारत का सुपर ऐप्प कहा जा रहा है। यह सुपर ऐप्प अपने ग्राहकों को एक ऐसा प्लेटफार्म देती है जहाँ से आप अपने किचन का समान खरीदने से लेकर ,  इलेक्ट्रॉनिक चीजों को खरीददारी, हॉटेल और फ्लाइट बुकिंग, बिल पेमेंट जैसे सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते है।

Tata ग्रुप ने इस ऐप्प का निर्माण इस  उद्देश्य के साथ ही किया है कि ग्राहकों को अच्छे ऑफर्स के साथ बहुत सारी सुविधाओं का फायदा मिल सके। इस ऐप्प का इस्तेमाल करने से आपको टाटा न्यू  पॉइंट्स भी मिलते है जिसे आप फ्यूचर शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते है।

हालांकि भारत मे ऐसे कई सुपर ऐप्प की भरमार है जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजन आदि पर ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि भारत की सबसे  भरोसेमंद कंपनी Tata ग्रुप इस क्षेत्र में क्या  कमाल दिखाती है।

Tata neu लॉन्च की तारीख  (Tata neu launch date)

Tata neu ऐप्प को 7 अप्रैल 2022 में लॉन्च किया गया है। इस ऐप्प को Tata Sons के चैयरमैन एन चंद्रशेखरन ने लॉन्च किया था। इस ऐप्प  का मुख्य उद्देश्य लोगों के लिए शॉपिंग से लेकर बिल पेमेंट , money ट्रांसफर और लोन लेने की सुविधा आदि  को एक ही ऐप्प के जरिये लोगों तक पहुँचाना है।

Tata new app kaise downlaod karen  ( Tata new app download)

आपको बता दे कि शुरुआती दौर में ट्रायल के तौर पर कुछ दिनों तक इस ऐप्प का इस्तेमाल सिर्फ TATA ग्रुप  वाले ही कर रहे थे । सफल ट्रायल के बाद अब इस ऐप्प को सार्वजनिक कर दिया गया है। अगर आप भी Tata Neu app को डाऊनलोड करना चाहते है तो आप इसे फ्री में  Google Play store से डाउनलोड कर सकते है ।

इसके अलावा टाटा न्यू ऐप्प को आप Apple के App store से भी डाऊनलोड कर सकते है। जहाँ तक साइज की बात है तो आपके फ़ोन में यह app सिर्फ  105 MB की ही जगह लेता  है। Tata Neu को Android और IOS दोनों ही प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया है।

Tata New काइस्तेमालकैसेकरे ( How to use Tata New )

Tata ग्रुप हमेशा से ही अपने कस्टमर्स का खास ध्यान रखती है । नमक बनाने से लेकर बाजार में सबसे सस्ती कार लाने तक, टाटा ने हमेशा से ही अपने ग्राहकों को अच्छी सुविधा देने के बारे में सोचा है इसी बात को मद्दे नजर रखते हुए इस Tata neu super app के इस्तेमाल को भी बहुत ही आसान बनाया गया  है तो चलिए इसके बारे में नीचे हम आपको विस्तार से बताने वाले है ताकि आप भी  इस सुपर  ऐप्प का भरपूर फायदा उठा सके

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन के गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा जहां आपको Tata Neu टाइप करना होता है और आपके सामने पहले नंबर पर यह ऐप्प आ जायेगा जहाँ से आप इसे फ्री में डाऊनलोड कर सकते है या फिर आप दी गई लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tatadigital.tcp पर क्लिक करके भी Tata Neu को डाऊनलोड कर सकते है।
  • डाउनलोड करने के बाद जब आप इस ऐप्प को खोलेंगे तो आपके सामने एक पेज आएगा जहाँ आपको let’s Start पर क्लिक करना होता है।  
  • इसके बाद आपको अगले पेज पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होता है जिसके बाद आपके फ़ोन पर वेरिफिकेशन के लिए एक ओटीपी आएगा जो आटोमेटिक ही डिटेक्ट कर लिया जाता है और आपका मोबाइल नंबर Tata Neu ऐप्प के साथ रजिस्टर्ड  हो जाएगा । 
  • इसके अगले पेज पर आपको आपका  फर्स्ट नेम , लास्ट नेम और ईमेल आईडी दर्ज करना होता है। इसके बाद आप इस पेज के नीचे दिए गए विकल्प Lets Go पर क्लिक कर लें।
  • अब अगले पेज पर आपको इस ऐप्प के द्वारा दी जाने वाली सारी सुविधाएं दिखाई देने लग जायेगी। यहाँ से आप ग्रोसरी शॉपिंग , इलेक्ट्रॉनिकस चीजें, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, Medicine ,  Tata Play DTH की  बुकिंग , होटल बुकिंग, फ्लाइट बुकिंग, बिल पेमेंट , UPI पेमेंट जैसी सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकते है।  

Tata New app की विशेषताएं (Tata new app features )

आपको बता दें कि अब तक कई मिलियन लोग इस app को गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर चुके है। जिसका कारण है इस ऐप्प में मिलने वाले ऑफर्स और डिस्काउंट । यही कारण है कि इस ऐप्प का नाम आजकल हर किसी के ज़ुबान पर है आगे हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है कि Tata Neu से आपको क्या क्या फायदा मिलता है

  • इस app की सबसे खास बात यह है कि यहाँ आपको scan एंड pay का ऑप्शन मिलता है जिसका इस्तेमाल कर आप पेमेंट कर सकते है। आप यहाँ से UPI पेमेंट कर सकते है। Tata Neu में कैश, क्रेडिट / डेबिट कार्ड जैसे सभी तरह के पेमेंट के ऑप्शन भी मिल जाते है।
  • टाटा न्यू से आप बड़ी ही आसानी से मनी ट्रांसफर भी कर सकते है।
  • यहाँ आप एक ही ऐप्प से कई तरह के बिल पेमेंट भी कर सकते हैं जैसे  broadband , इलेक्ट्रिसिटी, piped गैस, पानी का बिल और  मोबाइल पोस्टपेड या लैंडलाइन बिल का पेमेंट भी कर सकते है। 
  • टाटा न्यू आपको रिचार्ज करने की भी सुविधा देता है। इस app के जरिये आप DTH और प्रीपेड मोबाइल का भी रिचार्ज कर सकते हैं।
  • सिर्फ इतना ही नही TATA Neu App से आप लोन की भी सुविधा ले सकते है। Tata neu आपको 1.5 लाख रुपये तक कि क्रेडिट लिमिट भी प्रदान करती है। 
  • इस ऐप्प के जरिये आपकी योग्यता के अनुसार  बस चंद समय में पर्सनल लोन भी लिया जा सकता है।
  • Tata न्यू ऐप्प आपको बस एक ऐप्प की मदद से  शॉपिंग करने की सुविधा देती है। इस ऐप्प से आप एक ही जगह से मेडिसिन मंगवा सकते हैं, हॉटेल और फ्लाइट बुकिंग, ग्रोसरी शॉपिंग , इलेक्ट्रॉनिकस आइटम्स की शॉपिंग , मोबाइल शॉपिंग , Tata Play DTH की बुकिंग, खाने पीने की चीजे घर बैठे मंगवाना जैसे कई तरह की और शॉपिंग भी कर सकते है।
  • Tata Neu ऐप्प से आप Tata Play DTH की बुकिंग भी कर सकते हैं और फिर Tata Play की  रिचार्ज जैसी बाकी सुविधाओं का फायदा उठा सकते है।
  • टाटा न्यू ऐप्प पर आपको कई भरोसेमंद और पसंदीदा ब्रांड देखने को मिलते है जिसमें क्रोमा, एयर इंडिया, एयर एशिया, बिगबास्केट, 1 एमजी , आईएचसीएल , क्यूमिन, स्टारबक्स, टाटा क्लिक, टाटा प्ले, वेस्टसाइड आदि है। इसके अलावा बहुत ही जल्द इसमें Tata ग्रुप्स के दूसरे वेंचर जैसे  तनिष्क, टाइटन, टाटा मोटर्स , विस्तारा आदि शामिल होने वाले है।

Tata neu pass क्या है (What is tata new pass)

Tata neu pass एक प्रकार की सुविधा है जो ग्राहकों और भी ज्यादा लाभ देने के उद्देश्य से दी जा रही है। Neupass एक मेम्बरशिप सर्विस है। इसके लिए ग्राहकों को सब्सक्रिप्शन लेना होगा , जिसे लेने के बाद tata neu अपने ग्राहकों को प्रत्येक खरीददारी पर कम से कम 5% अतिरिक्त NeuCoins देता है। जिसका इस्तेमाल आप फ्यूचर शॉपिंग में भी कर सकते है।

Tata neu coins क्याहै (What is tata new coins)

NeuCoins आपको हर खरीददारी पर मिलने वाली बेनिफिट है ।  यहाँ आप जब भी शॉपिंग करते है तो आपको हर खरीदी पर  Neu coins मिलते है। जिसका इस्तेमाल आप शॉपिंग में कर सकते है। यहाँ आप कम से कम 5 % neu coins का भी इस्तेमाल कर सकते है जिसमें 1 new coins की कीमत 1 रुपये है , जिसका इस्तेमाल आप इसी ऐप्प के जरिये Croma , IHCL, Air India Asia, Big Basket, Tata CLiQ, Westside, 1mg से शॉपिंग करने के लिए कर सकते है।

Tata new app kaise kaam karti hai

जैसा कि हम सभी जानते ही है कि Tata ने bigbasket , 1mg , कयूरोफिट, एयर इंडिया जैसी कंपनियों का अधिग्रहण कर लिया है । अब Tata इस न्यू ऐप्प के जरिये एक ऐसा प्लेटफार्म ल रही है जहाँ से आप Tata कंपनी के द्वारा निर्मित उत्पादों को तो खरीद ही सकेंगे साथ ही साथ अन्य दूसरी कंपनियां भी जुड़ी हुई है।

Tata Neu ऐप्प पर जब भी आप अपनी पसंद की चीजों पर क्लिक करते है तो आप डायरेक्ट उस कंपनी के साइट पर लिंक कर जाते है उदहारण स्वरूप अगर आप ग्रोसरी या सब्जी खरीदना चाहते है तो उस पर टैप करने के बाद आप डायरेक्ट bigbasket के क्रॉस लिंक्ड पर चले जाते है, उसी प्रकार इलेक्ट्रॉनिकस चीजों के लिये croma या Tata CLiQ , मेडिसिन के लिए 1mg , फ्लाइट बुकिंग के लिए एयर इंडिया / एयर एशिया से बुकिंग कर सकते है।

आसान शब्दों में अगर कहे तो आप इस एक ऐप्प के जरिये Tata ग्रुप्स  के सारे वेंचर की सुविधाएं ले सकते है आपको अलग से किसी भी चीजों की खरीदी के लिए इनकी साइट पर जाने की जरूरत नही पड़ती है।

Tata neu app review

जहाँ तक रिव्यु की बात है तो इस ऐप्प को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है । सबसे अच्छी बात है कि tata neu में अभी भी और फीचर्स जुड़ने बाकी है अतः लोगों की उम्मीद इस ऐप्प से काफी है । उम्मीद है कि tata कंपनी इस क्षेत्र में भी अपना अच्छा नाम करेगी।

Conclusion – Tata neu app

इस तरह आज हमने Tata Neu app से जुड़ी सारी जानकारियां देने का प्रयत्न किया है ताकि आप भी इस Tata Neu  super app का लाभ उठा सके।

Advertisements

Leave a Comment

उर्फी जावेद की बहन की तस्वीरे आईं सामने, बहन को छोड़ा पीछे तमन्ना ने स्ट्रीट लुक में बरपाया कहर, दिख रहीं बेहद स्टाइलिश श्वेता ने बेटी पलक संग शेयर की तस्वीरें, हो रही जमकर तारीफ संजना आनंद की ‘‘Nenu Meeku Baaga Kavalsina Vaadini’’ की दस दिलकश.. सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर – जानकारी