Advertisements

गर्लफ्रेंड को ना बोलें ये 6 बातें, नही तो टूट सकता है आपका रिलेशन

Advertisements

आज के दौर में कोई रिलेशन जितनी जल्दी बनता है उतनी जल्दी ही टूट जाता है, कोई रिलेशन बहुत लम्बे समय तक चलते है और कुछ महीनो या हफ्तों भी नही चल पाते, तो आखिर ऐसा क्या होता है की कोई रिलेशन ज्यादा समय तक नही चलता, पर रिलेशन को लम्बे समय तक चलाना इतना मुश्किल भी नही है कुछ बातो का ध्यान रख कर आप अपने रिलेशन को टूटने से बचा सकते हो।

जब कोई भी रिलेशनशिप में आता है तो, वो प्यारे लम्हे को जीने लगते है, और बहुत खुश रहते है, साथ में टाइम बिताना घूमना फिरना, लॉन्ग ड्राइव पर जाना, जिंदगी बड़ी खुशनुमा हो जाती है, और ये सब करने से आपकी रिलेशनशिप भी और मजबूत बनती है।

पर कुछ कपल ऐसे भी होते है, थोड़ा समय गुजारने के बाद जिनके बिच झगडे होने लगते है, हालाँकि थोड़ा बहुत गुस्सा होना रूठना ये तो सबके बिच ही होता है, पर जब यही ज्यादा होने लगता है तो बात ब्रेकअप तक आ जाती है, और उन्हें ब्रेकअप का दर्द भी झेलना पड़ता है।

सही करने से यदि ब्रेकअप होना ठीक है पर कभी कभी ब्रेकअप ऐसी बातो से हो जाता है जहा शायद हम अनजाने में गलती कर देते है और हमे हमारी गलती के बारे में पता भी नही होता, आज हम बात करने वाले है बॉयफ्रेंड कभी कभी गलती से गर्लफ्रेंड से ऐसी कुछ बाते बोल जाते है जिनके कारण आगे जाकर नौबत ब्रेकअप तक आ जाती है।

1. स्क्रीनशॉट सेंड करना

आज के रिलेशनशिप यह सबसे ज्यादा बोला जाता है, यदि गर्लफ्रेंड ऑनलाइन है तो बॉयफ्रेंड उसी पूछता है किस्से बात कर रही थी गर्लफ्रेंड बोलती है फ्रेंड से या सिस्टर से तो बॉयफ्रेंड उससे स्क्रीनशॉट मांग लेता है अच्छा बताओ स्क्रीनशॉट सेंड करो, या कॉल बिजी आ रहा तो भी स्क्रीनशॉट माँगा जाता है, अगर इसे एक तरह से देखा जाए तो आप गर्लफ्रेंड से सबूत मांग रहे है, आपको कभी भी ऐसा नही करना चाहिए।

लड़की भी अपनी पर्सनल लाइफ होती है उनकी फैमिली, फ्रेंड भाई बहन यह जरुरी तो नही है की उसने मोबाइल सिर्फ आपके लिए ही लिया की सिर्फ आपसे ही बात करे या आपसे बात करने पर ही ऑनलाइन आये, अगर आप भी गर्लफ्रेंड से स्क्रीनशॉट की डिमांड करते है तो संभल जाइये क्योंकि यह गलत ही है हो सकता हे वो आपको 1-2 बार स्क्रीनशॉट दे भी दे पर बाद में वह आपसे परेशान हो जाएगी और आपके रिश्ता खत्म हो सकता है।

2. बार बार टोकना

किसी भी बात के लिए बार बार टोकना की उससे बात क्यों की, उससे बात क्योंकि कल इतनी लेट तक ऑनलाइन क्यों थी फ़ोन क्यों बिजी आ रहा था, तुम वहा नही जाओगी, मुझे यह नही पसंद तुम ऐसे कपडे मत पहनो ऐसे बहुत सी बातो के लिए बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड को टोकने लग जाते है, अगर आप भी ऐसा करते है तो लड़की को ऐसा लगेगा की उसका स्पेस खत्म हो रहा है, और वो आपसे दूर होती चली जाएगी।

3. उसके लुक्स पर कमेंट करना

लड़किया अपने लुक्स और फिटनेस को लेकर बहुत सीरियस होती है, और वह उस पर ध्यान देती है, और वो चाहती है की बॉयफ्रेंड उनके लुक या फिटनेस की तारीफ करे, और खासकर लड़कियों को उनके लुक्स को लेकर कुछ भी सुनना बिलकुल पसंद नही है, और अगर आप इस तरह का कोई कमेंट करते हो तो उन्हें बहुत दुःख पहुँचता है, ऐसे अगर आप उन्हें बोलते हो तो की वो मोटी हो गई या उनका ड्रेसिंग सेंस अच्छा नही है तो वो इससे हर्ट होगी।

अगर आप उन्हें बताना भी चाहते है कुछ तो उन्हें अच्छे से समझाए ना की उनका मजाक बनाये या कम्प्लेन करे।

4. एक्स गर्लफ्रेंड से तुलना

यह एक ऐसी बात है जो लड़की को बहुत हर्ट करती है, कुछ लोग अपनी एक्स की तुलना अपनी गर्लफ्रेंड से करने लग जाते है, जैसे वो मेरे लिए ऐसा करती थी, वो मेरे लिए खाना बनाकर लाती थी, वो ऐसी दिखती थी वो ऐसी थी, और कही ना कही अपनी एक्स को वो गर्लफ्रेंड से बेहतर बनाने में लगे रहते है।

हो सकता है आप यह सब मजाक में बोलते हो, या उन्हें छेड़ने के लिए बोलते है पर ऐसा बिलकुल ना करे, इससे आपकी गर्लफ्रेंड बहुत हर्ट हो सकती है।

5. कमियों के बारे में बात करना

हर किसी में कुछ ना कुछ कमी जरूर होती है, और कुछ कमिया आपमें भी होगी और हो सकता है कुछ कमिया आपकी गर्लफ्रेंड में भी हो, पर इसका मतलब यह नही की आप उसकी कमियों को लेकर उसे बार बार सुनाते रहे या बार उसे उसकी कमिया गिनाते रहे, ऐसा करने से उसे लगेगा की आपके बराबर नही है, उसे लगेगा वो आपके लायक नही और आपसे रिश्ता तोड़ देगी

6. फैमिली मेंबर की बुराई करना

लड़किया अपने परिवार से बहुत प्यार करती है, और उन्हें वो लोग ज्यादा पसंद है जो उसके परिवार वालो को इज्जत देते है उनका सम्मान करते है, अगर आप उसके परिवार वालो की बुराई करते है या उनका मजाक बनाते है तो उसे यह बिलकुल भी पसंद नही आएगा और वह वही सोचेगी की जो उसके घरवालों की इज्जत नही कर सकता वह उसकी इज्जत भी नही करेगा और वह आपसे रिश्ता तोड़ सकती है।

अब आप समझ गए होने की आपको अपनी गर्लफ्रेंड से ऐसी कोनसी बाते नहीं बोलना चाहिए जिससे की आपका रिश्ता टूट सकता है, हम आपको यही राय देंगे की आप अपनी गर्लफ्रेंड से ऐसी बाते करने से बचे जिसे वो हर्ट हो और अपने रिलेशनशिप को ज्यादा समय तक चलाने की कोशिश करे।

Leave a Comment

सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर – जानकारी Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए Internet se Paisa Kaise kamaye – जानिए कुछ बेहतरीन तरीके अच्छा बोलना कैसे सीखें | Speaking tips in Hindi विद्यार्थी घर बैठे पैसे कैसे कमाए -8 तरीके