Marriage से पहले लड़की से क्या Questions पूछे – 10 जबरदस्त सवाल

Hello friends, जेसा की आप सब लोगो को पता है की हमने पहले एक article लिखा था कि, “Marriage से पहले लड़के से क्या Questions पूछे”. But अब हम लड़के के favor मे आर्टिकल लिखने जा रहे है कि, “Marriage से पहले लड़की से क्या Questions पूछे”. सवाल चाहे लड़की पूछे या लड़का, होते दोनो nervous है. हमारे इंडिया मे arranged marriage करने का एक फायदा ये है की मैरिज करने से पहले लड़का – लड़की को अकेले मे बात करने की मंज़ूरी मिलती है. अब दोनो को ये प्राब्लम आती है की सवाल क्या पूछे एक दूसरे से, किस टाइप के सवाल पूछे की वो impress हो जाये. जेसा की आप सब को पता है की हमने पिछले हफ्ते लड़के पर एक आर्टिकल लिखा था की किस तरह के questions लड़के से पूछे और इस आर्टिकल मे हम लड़की से क्या सवाल पूछे के बारे मे बताएँगे.

एक टाइम एसा होता था जब लड़का लड़की आपस में बात करने के चक्कर मे उट पटांग के सवाल जवाब पूछ लेते थे. पर आज कल का टाइम बहुत अलग है, आजकल के youngster शादी सोच समझ कर ही करते है. उनके सवाल इस तरह के होते है की सामने वाला सोच मे पड़ जाता है. अगर आप भी ये सोच रहे है की किस तरह के सवाल सामने वाले से पूछे तो ये आर्टिकल पूरा पढ़े.

Marriage से पहले लड़की से क्या Questions पूछे

Marriage से पहले पूछे जाने वाले सवाल

क्या आप confuse है की marriage से पहले लड़की से किस टाइप के सवाल पूछना चाहिए? नीचे हमने best सवाल बताये है, कसम से लड़की सोच मे पड़ जाएगी जब आप ये सवाल पूछेंगे.

1. Starting कैसे करे?

अगर आप किसी से मिलने जा र्हे हो तो नॉर्मल सी बात है की आप थोडा nervous feel करोगे ही. बस ध्यान रखे की starting मे उट पटांग के सवाल ना पूछे और ना ही direct serious वाले सवाल पूछे. सबसे पहले आपको लड़की के nature के बारे मे पता करना होगा की वो किस nature की है. ऐसा करने के लिए आपको पहले ये simple से सवाल पूछने होंगे.

  • नाम.
  • कहा रहती है.
  • क्या करती है.
  • घर पर कोन कोन रहते है.
  • क्या पसंद है ओर क्या पसंद नही.
  • कोन सा म्यूज़िक पसंद है.
  • किस टाइप की movie देखना पसंद करती हो.
  • घूमना पसंद है की नही.
  • फ्री टाइम पर क्या करती हो.
  • कोई ग़लत आदत तो नही है.

इन सब सिंपल से सवाल पूछने के बाद जब आपको लगे की अब वो आपके साथ फ्रेंडली हो चुकी है तब नीचे के ये सवाल पूछे.

2. क्या तुम्हे घर का काम करना पसंद है?

अगर आप house wife ढूंड रहे है तो ये सवाल ज़रूर पूछे की क्या तुम घर के काम काज कर सकती हो की नही. हमारे हिन्दुस्तान मे ये वाला सवाल मा – बाप ही पूछते है पर फिर भी आपका एक फर्ज बनता है, ऐसे मे लड़की को भी अच्छा लगता है.

3. तुम Family के साथ रहोगी की Husband के साथ?

हर मा – बाप यही चाहते है की उसका बेटा और बहू उसके साथ ही रहे. ऐसे मे आपका फर्ज बनता है की लड़की से ये पूछे की वो एक complete family के साथ रहना पसंद करेगी की separate. लड़की का जवाब जो भी हो पर आपको लड़की के बारे मे पता चल जाएगा की वो आपके साथ secure है की नही.

4. तुम House Wife बनना चाहती हो की Job करना चाहती हो?

ये question ज़रूर पूछे, क्या होता है की आपके घर वालो को एक घरेलू बहू चाहिए और बाद मे पता चलता है की आपकी पत्नी काम करना चाहती है, तो ऐसे मे पंगा पड़ सकता है. इसलिए ये सवाल ज़रूर पूछ ले पहले.

5. तुम्हे केसा Husband चाहिए?

लड़की से पूछो की तुम्हे किस type का पति पसंद है, उसमे क्या क्या qualities होनी चाहिए etc etc. ऐसे मे आपको लड़की के through पता चल जाएगा की वो अपने husband से क्या चाहती है. अगर आपने divorce के बारे मे सुना या देखा होगा तो divorce इन्ही वजहो से होता है, हमारा बोलने का मतलब् ये है की इन्ही सवाल के ना पूछने से ही बाद मे divorce हो जाते है.

6. क्या तुम्हे Puppies और बच्चे पसंद है

ये सवाल पूछ लेना आपके future के लिए अच्छा होगा. जेसा की आप सब को पता है की शादी के बाद आपके मा – बाप को पोते (बच्चे) की जल्दी होती है और शादी के बाद आपको पता चले की आपकी wife को अभी बच्चा नही चाहिए तो आप के तो लग गये ना. तो ये वाला सवाल भी add कर ले अपनी copy मे.

7. जब मैं Drink करके आऊंगा तो क्या तुम दरवाजा खोलोगे?

इन सब serious सवाल पूछने के बाद अब आप बीच मे एक हसी मज़ाक वाला सवाल पूछे ले. उससे पूछे की अगर मे ड्रिंक कर के घर पर आऊ तो क्या तुम मेरे लिए दरवाजा खॉलोगे की नही? अगर दरवाजा खोलोगी तो क्या तुम मुझे मरोगे की नही? अगर मारोगी तो कितना मरोगी? ऐसे सवाल पूछने से वो relax फील करेगी.

8. तुम्हे केसे कपड़े पहनना पसंद है?

Yes, ये वाला सवाल भी पूछे. अब बहू घर मे अध् नंगे कपड़े पहने अच्छी थोड़ी ही लगेगी.

9. क्या तुम मुझसे कुछ पूछना चाहती हो?

जब आप अपने पूरे सवाल पूछ चुके हो और आपको लगता हो की वो एक perfect wife बन सकती है तब जाकर आपका फर्ज बनता है की अब उसे पूछने का मोका दे. ऐसे मे आप दोनो अपने अपने question put कर सकते हो और वो भी बारी बारी से.

10. Other Things

अच्छे से पूछे गये सवाल और अच्छे से मिले गये जवाब से ही आप एक perfect wife चुन सकते हो. इन सब question के अलावा और बहुत सारे सवाल होते है पर ये सवाल आपको ज़रूर पूछना चाहिए. सो, फ्रेंड्स आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा, बताने के लिए हमे कॉमेंट करे और साथ ही साथ मे इस article को social networking sites पर share करना ना भूले. Take care and have a nice day all of you.

Leave a Comment