Romantic बाते कैसे करे – जरुर जाने ये तरीका

हेलो फ्रेंड्स केसे हो, एक बार फिर से आप सभी का स्वागत है guruvanee.com पर और आज का आर्टिकल है की, रोमांटिक बाते कैसे करे”. दोस्तो आपने मूवी, टीवी शो मे बहुत सारे कपल को रोमांस या रोमांटिक बाते करते हुए देखे होंगे और आपके मन मे भी ये बात आती होगी की आप भी किसी से romance या romantic बाते करे. पर टीवी या मूवी मे ये चीज़े बहुत आसान लगती है पर असल लाइफ मे ये करना थोडा मुस्किल है पर नामुमकिन नही. कुछ लोगो के लिए रोमांटिक बाते करना बहुत आसान है और कुछ लोगो के लिए ये किसी फाइटिंग से कम नही है. आप लोगो को बता दे की romantic conversation comfortable और enjoyable किया जाए तो अच्छे से की जा सकती है. रोमांटिक बाते आपको और आपके पार्ट्नर को एक दूसरे से जोड़ता है. तो फ्रेंड्स नीचे हमने कुछ बेस्ट और यूनीक टिप्स बता रखे है, जिनके बारे मे आप सभी को पता होना चाहिए.

Romantic baatei kaise kare

आमने सामने रोमांटिक (Romantic) बाते

अगर आप अपने पार्ट्नर के साथ आमने सामने रोमांटिक बाते करने की सोच रहे है तो आपको romatic conversation करने से पहले कुछ टिप्स और ट्रिक्स के बारे मे पता होना चाहिए, तभी आप प्रॉपर तरीके से रोमांटिक माहोल क्रियेट कर सकते हो.

1. खुल कर बात करे

अगर आप रोमांटिक बाते करना चाहते है तो आपको अपने और अपने पार्ट्नर के अलावा और किसी की बात नही करनी चाहिए. जब आप एक दूसरे से बात कर रहे हो तो टॉपिक ऐसे चुने जिसमे सिर्फ़ yes” या no” ना हो बल्कि आपका पार्ट्नर आपसे खुल कर उस टॉपिक के बारे मे बात कर सके. ध्यान रखे की आप दोनो के बीच मे जो टॉपिक हो वो पॉज़िटिव वाला हो मतलब की आप दोनो एक दूसरे से खुल कर बात कर सको जेसे की :- फ्यूचर प्लॅनिंग के बारे, काम, पैसा, कोई और प्राब्लम जिस की वजह से आप दोनो के बीच मे दूरिया बन रही हो. जब आपको लगे की माहोल थोडा रोमांटिक से सीरीयस की और हो रहा है तो ऐसे मे आप कोई और यादगार या फनी स्टोरीज के बारे मे बात कर सकते हो.

2. पूरा Attention दे

जब आप अपने पार्ट्नर के साथ romantic conversation create कर रहे हो तो ऐसे मे आपका पूरा attention का होना भी ज़रूरी है. आपको पता होना चाहिए की आपके पार्ट्नर की body language और उसके word (बोल) आपको क्या बताने की कोशिश कर रहे है. जब आप अपने पार्ट्नर के साथ बाते कर रहे हो तो आपका पूरा फोकस आपके पार्ट्नर पर होना चाहिए. बहुत सारे लोगो की आदत होती है की वो बाते करते टाइम इधर उधर देखते है, अगर आपकी भी आदत एसी है तो romance create करना थोडा मुस्किल हो जाता है.

3. Eye Contact रखे

Eye contact सबसे पावरफुल तरीका है आपस मे रोमांटिक बाते करने के लिए. ऑय कांटेक्ट करने से आपका पूरा ध्यान आपके पार्ट्नर पर रहता है और आपको अपने पार्ट्नर के हर मूव के बारे मे पता चल जाता है की वो क्या चाहता है. ऐसे मे आपका पार्ट्नर कॉन्फिडेन्स फील करता है और खुल कर बात करता है.

4. टची पन ज़रूर रखे

2 लोगो के बीच मे रोमांस क्रिएट करने के लिए टच का होना बहुत ज़रूरी है. ध्यान रखे की रोमांस के टाइम पर आप दोनो के मंज़ूरी पर ही फिज़िकल कॉंटॅक्ट होना चाहिए. बातो के बीच बीच मे आप अपने पार्ट्नर का हाथ पकड़ ले या उसके कंधे पर अपना हाथ रख कर बात करे. एसा करने से आप दोनो अपने आप को फील फ्री करते हो और खुल कर बात करने की कोशिश करते हो. तो अब आप समझ ही गये होंगे की टची का होना क्यों ज़रूरी है.

Electronics रोमांटिक बाते

इलेक्ट्रॉनिक तरीके को आज के टाइम मे सबसे सक्सेस्फुल माना गया है क्योंकि अगर आप आमने सामने बात नही कर सकते तो आप फोन पर, चैट करके या वीडियो कॉल करके बात कर सकते हो. आप जहा मर्ज़ी क्यों ना हो ईज़िली बात कर सकते हो. नीचे हमने कुछ टिप्स बता रखे है इन्हे भी follow करे. हमे उम्मीद है की आपको ये तरीका बहुत पसंद आएगा.

1. फोन पर लंबी बात करे

आप फोन पर भी रोमांटिक बाते कर सकते हो, आज कल के लवर मिलना कम और फोन पर बात करना ज़्यादा पसंद करते है. सिम कंपनी ने अपने कॉल रेट मे इतने sceam निकाले है की एक दूसरे से लंबी बात कर पाना बहुत आसान हो गया है. आप लम्बी बात करने के लिए अपने यादगार लम्हो के बारे मे बात कर सकते हो या अपने फ्यूचर प्लेन के बारे मे बात कर सकते हो. अगर आप भी उन लोगो मे से है जो ज़्यादा देर तक फोन पर बात करते है तो आपको रेगुलर टाइम सेट करना चाहिए. रेग्युलर फोन पर बात करने से आप अपने रिलेशनशिप को और स्ट्रॉंग कर सकते हो.

2. वीडियो चैटिंग (Video Chatting) करे

वीडियो चैटिंग साइन्स की सबसे अच्छी खोज है, आप दुनिया के किसी भी कोने मे क्यों ना हो आप ईज़िली किसी से भी वीडियो चैटिंग कर सकते हो. वीडियो चाटिंग मे आप जिससे बात करना चाहते है वो आपके स्क्रीन पर live दिखेगा. ऐसे मे आपको ये लगेगा की वो आपके सामने ही खड़ा है. तो ये वाला तरीका भी अच्छा है.

3. Text SMS करे

Text SMS को हम साइलेंट बात करना भी कह सकते है. इसमे आपको एक दूसरे से बात करने की ज़रूरत नही होती है बस आपको टाइप करना होता है मोबाइल मे. आजकल के ज़्यादातार लवर text sms कना ही पसंद करते है और ढेरो घंटे लगे रहते है बात करने मे. आप मॉर्निंग के टाइम पर एक अच्छा सा जोक्स, शायरी भेज कर अपने पार्ट्नर को गुड मॉर्निंग कह सकते हो या नाइट मे रोमांटिक sms भेज कर गुड नाइट कह सकते हो.

4. Picture शेयर करे

आजकल फोटो भेजने के ट्रेंड भी चल रहा है तो आप फोटो भेज कर भी रोमांटिक माहोल क्रियेट कर सकते हो. जब आपको लगे की आज आप बहुत अच्छे लग रहे है तो तुरंत फोटो खीच कर अपने पार्ट्नर को सेंड कर दे और कहे की, केसी/केसा लग रहा/रही हू”. नही तो आप फनी फेस बना कर अपने पार्ट्नर को भेज सकते हो. ध्यान रखे की अपने पार्ट्नर को दूसरी टाइप की फोटो ना भेजी, जब आपको अपने पार्ट्नर पर पूरा भरोसा है तो आप इस बारे मे सोच सकते हो.

5. म्यूज़िक (Music) के साथ रोमांस (Romance) करे

म्यूज़िक के साथ रोमांस का मतलब् है की जब आप एक दूसरे एक साथ साथ हो तो आप बैकग्राउंड मे हल्की आवाज़ मे रोमांटिक सोंग लगा सकते हो, ऐसे करने से माहोल रोमांटिक वाला हो जाता है. अब इस बात मे कितनी सच्चाई है ये आपको करने के बाद ही पता चलेगा, हम तो बस एक क्रियेटिव आइडिया बता रहे है आपको.

तो दोस्तो आपको ये आर्टिकल केसा लगा, हमे बताने के लिए कॉमेंट भाग मे कॉमेंट करे और हा यार इस आर्टिकल को शेयर करना ना भूले.

Leave a Comment