किसी भी खूबसूरत लड़की को अपना दीवाना बनाये – लड़की को कैसे पटाये

हेलो दोस्तों आज का हमारा article है लड़की को कैसे पटाये, दोस्तों आज हम आपको लड़की को पटाने को लिए कुछ ऐसे tips देने जा रहे हे, जिन्हे, आप फॉलो करते हे, तो यकीनन आपको खुद पर ये confidence आ जायेगा, की आप किसी भी खूबसूरत लड़की को अपना दीवाना बना सकते हो।

कुछ लड़के ऐसे होते जो हर काम बहुत ही अच्छे से करते और बड़े से बड़े से काम को आसानी से निपटा देते है, जो कही भी किसी से नहीं शर्माते और हर काम में माहिर होते है, पर बात लड़की की आ जाती है तो उन भी घिघि बन जाती है।

असल में जो लड़के बहुत तेज दीखते है, कई बार वो भी जब लड़कियों से बात करने की बारी आती है, तो वो घबरा जाते है, आज हम इन सभी टॉपिक पर बात करने वाले है।

आप लोगो में से कई लोगो ने ऐसा देखा होगा, की बहुत खूबसूरत stylish लड़की कई बार ऐसे लड़के से पट जाती है, जो दिखने में बहुत ही साधारण सा लगता है, और आप मन में सोचते हो इससे अच्छा तो में लगता हु।

ये होता है दोस्तों ऐसे कई उदाहरण हमे अपने आस पास मिल जायेंगे, कई बार आपने यह भी देखा होगा की एक अच्छी पड़ी लिखी लड़की बहुत ही कम पड़े लिखे लड़के से pat जाती है।

कई बार बहुत अच्छी समझदार सी दिखने वाली लड़की किसी आवारा लड़के से pat जाती है, आप को लगता होगा ऐसे हो कैसे जाता है, पर यह सच्चाई हे दोस्तों ऐसे कई अफेयर चल रहे है और कई बार वो लोग शादी भी करते है, तो आइये शुरू करते है लड़की को कैसे पटाये

लड़की को कैसे पटाये

लड़की को कैसे पटाये

1. अपने पर confidence रखे

दोस्तों आप कितने ही talented हो, पर जब तक आप में Confidence नहीं होगा आप कही भी सफल नहीं हो पाओगे, वैसे अभी हम बात कर रहे है ladki ko kaise pataye in hindi पर confidence हर एक काम में बहुत जरुरी है।

जहा भी आपको सफल होना है, उसके लिए confidence होना बहुत जरूर है, पर हम यहाँ जिस Confidence की बात कर रहे है उसके बारे में बात करते है

  • हर किसी व्यक्ति में कुछ कमिया होती है, जैसे किसी का रंग dark होता है, किसी की personality उतनी अच्छी नहीं होती, कोई पतला होता है, कोई मोटा होता है, हर किसी में कोई ना कोई कमी होती ही है, पर इसके साथ हर एक में कुछ खास भी होता है।में यहाँ यह कहना चाहता हु, की आप किसी भी लड़की को पसंद करते हो तो, उसके सामने अपनी कमियों को सोच के कभी न जाओ, जब भी आप लड़की के सामने जाओ हमेशा आप में एक confidence होना चाहिए।
  • जब भी आप लड़की की तरफ देखे या लड़की से बात करे हमेशा आपकी नजर लड़की से मिलना चाहिए, कभी भी इधर उधर देख के बात न करे, इससे लड़की को ऐसा लगता है की आपको उनसे बात करने में interest नहीं है, और आप उसे ignore कर रहे है।
  • और जब लड़की को यह लग जाता है, की आप उसे ignore कर रहे है, तो लड़की आप पर बिलकुल ध्यान नहीं देगी फिर आप चाहे कितने ही handsome हो या talented हो,
  • जब आप बहुत confidence से बात नहीं करते या नजरे चुराते हो तो लड़कियों के बिच आपकी ऐसी छवि बन जाती है जैसे आप को प्यार मोहब्बत में interest नहीं है, और वहाँ से आपकी वैसे ही छवि सबकी नजर में जमने लगती है, जो की अच्छा नहीं रहता, इसलिए हमेशा लड़की से कॉन्फिडेंस से बात करना बहुत जरुरी है.

2. बिंदास टाइप का nature रखिए

  • बिंदास type से यहा मतलब है, खुल कर बात करे शर्माए नहीं, अक्सर यह होता है, की जिसे हम पसंद करते है, हम उसके सामने ज्यादा बोलने से बचते है, हम सोचते है, की कही हम कुछ ऐसा ना बोल दे की हमारी हसी हो जाए और और हम हमेशा हिचकते रहते ह।
  • और फिर हम ऐसी उम्मीद करे की वो लड़की को पता पड़े वो हमारी filing समझे, तो भाई ऐसा नहीं होता है, वो लड़की को कोई सपना नहीं आएगा की कोई उसका चाहने वाला है, आपको या अहसास दिलाना पड़ेगा उसे, उससे दोस्ती करना पड़ेगी, जो शर्मीले स्वभाव से संभव नहीं है.
  • बहुत ज्यादा शरीफ बनने की कोशिश न करे, शरीफ होना या अच्छा इंसान होना अच्छा है, पर कई बार लोग बहुत कम बोलते है सिर्फ अच्छी अच्छी बात बोलते है, तो ऐसे लोगो की लड़किया इज्जत जरूर करती है, पर उनसे अफेयर का नही सोचती आप ऐसा करके इज्जत जरूर बना लोगे पर लड़की को हासिल नहीं कर पाओगे।
  • जो आपके दिल में वो आपको कहने के लिए बात करना पड़ेगी उसके लिए थोड़ा बिंदास टाइप होना चाहिए, बिंदास का मतलब छिछोड़ा होने से बिलकुल नहीं है, बिंदास से मतलब सिर्फ इतना है की आप कही भी ग्रुप में बैठे हो और वो लड़की जिसे आप पसंद करते है, वही भी बैठी हो तो भी आप बिंदास बाते करे, उससे यह फयदा होगा की जब आप ग्रुप में बहुत बिंदास तरीके से बात करोगे तो वो लड़की आपसे तब भी बात करेगी जब आप या वो कही मिल जाओ.

3. Positive और साहसी बने

लड़कियों के सामने हमेशा पॉजिटिव बात करे, और उन्हें ऐसा fill कराये की कैसी भी मुसीबत हो आप उसका सामना कर सकते हो, क्योंकि आज भी लड़किया insecure fill करती है relation में आने से, इसलिए वो आसानी से किसी पर trust नहीं करती, इसलिए आपको उनका विश्वास जितना पड़ेगा, वो आपके साथ Secure fill करे, और कभी भी परेशानी के वक़्त आप उसे छोड़ के न जाओ ऐसा विश्वाश बनाना पड़ेगा।

लड़कियों को दोस्त बनाना अच्छा लगता है, पर कई बार लड़किया बदनामी के दर से इन सब से दूर रहती है, यदि आप भी किसी ऐसी लड़की को चाहते हो तो आप को उसे यह विश्वाश दिलाना पड़ेगा आपकी वजह से उसकी कोई बदनामी नहीं होगी, या आप इस रिश्ते की बात किसी से भी शेयर नहीं करेंगे, जब आप यह विश्वाश लड़की को दिला देंगे तो वह मान जाएगी।

लड़किया हमेशा एक मजबूत साथी चाहती है, की यदि वो किसी तकलीफ में हो तो आप उसका साथ दे सको, ऐसा ना हो की आप उसकी ही गलती बताने लग जाए, इसलिए लड़कियों के सामने हमेशा पॉजिटिव बाते करे, उनके सामने negative या डरपोक जैसी बातें न करे, ऐसे लड़को पर लड़किया ट्रस्ट नहीं कर पाती है.

4. अपने आप को important दे अपनी Care करे

कई बार लड़के लड़कियों के पीछे इतने भागते हे की लड़की कहा जा रही है कहा से आ रही है, उन्हें सब पता होता है, पर वह अपने पर ध्यान देना भूल जाते है, ऐसा बिलकुल नहीं करना है, आपको अपने ऊपर बहुत ध्यान देना हे और अपने आप को important भी देनी हे यह आदत बहुत अच्छी होती है,

यदि आप अपने आप को ही important नहीं दोगे तो सामने वाला आपको कभी भी important नहीं देगा, इसलिए हमेशा अपनी Care करे अपने लुक्स पर ध्यान दे,

अपने face पर ध्यान दीजिये

आप किसी लड़की का ध्यान अपनी और खींचना चाहते हो, तो आपको अपने फेस से शुरुवात करना चाहिए, अपने चेहरे को good looking बनाइये good looking का मतलब यह नहीं हे आप कहे की क्या में अपना चेहरा बदल लू, नहीं ऐसा नहीं करना हे आप अपने face को oil free रखने की कोशिश करो

चेहरे पर हमेशा एक ताजगी बनी रहे, यह तय करे करे की आप कैसे अच्छे लगते तो बिना दाढ़ी के या दाढ़ी के साथ यदि आप दाढ़ी रखते हो तो वह proper सेट होना चाहिए जब भी लड़की आपको देखे तो आपके फेस पर हमेशा एक चमक दिखना चाहिए।

अपने hairstyle पर ध्यान दीजिये

आप पर कोनसा hairstyle अच्छा लगता है, इस बात का विशेष ध्यान रखिये, क्योंकि हेयर स्टाइल आपके चेहरे को पूरी तरह बदल के रख देता है, हो सकता है शुरू में इसके लिए आपको कुछ experiment करना पड़े पर कुछ समय बाद आप एक अच्छे hairstyle जो आप पर अच्छा लगता है वह पता कर लोगे।

अपने Dressup पर ध्यान दीजिये

face के बाद लड़की की नजर जहा जाती हे, वो आपका dressup स्टाइल होता है, इसलिए हमेशा अपने dressup पर ध्यान दीजिये आप क्या पहन रहे है, वह आप पर कैसा लग रहा है, अपने दोस्तों की राय लीजिये आप पर क्या अच्छा लगता है, उस हिसाब से अपने dressup रखे.

अपने खानपान पर ध्यान दीजिये

आप को अपने खाने पिने पर ध्यान देने की जरुरत है, अगर आप बहुत ही संतुलित भोजन लेते हो जिसमे पर्याप्त प्रोटीन या शरीर के लिए जो भी जरुरी तत्व हे वह मौजूद हे, तो यह आपकी body और चेहरे पर बहुत प्रभाव डालते है, यदि आपको को कोई नशे की आदत हे तो उसे छोड़ने की कोशिश करे यदि नहीं छोड़ सकते तो उसकी मात्रा काम करने की कोशिश करे।

व्यायाम या योग करे

अपने शरीर को हमेशा स्वस्थ और फिट रखने के लिए जिम ज्वाइन करे या घर पर ही योग भी कर सकते है,

दोस्तों ये सारी टिप्स थी की लड़की आपकी तरफ कैसे आकर्षित हो, वह कैसे आपसे दोस्ती करना चाहे, पर सिर्फ लड़की से दोस्ती करने से वह आपको नहीं मिल जाएगी अब वक़्त हे दोस्ती को प्यार में बदलने का तो आईये continue करते हे इस टॉपिक को लड़की को कैसे पटाये.

 

Ladki kya chahti hai

5. लड़कियों को समझे वो क्या चाहती हे

लड़किया उनके व्यवहार और atitude से बहुत सख्त नजर आती हे पर, सचाई यह हे की वह अंदर से काफी नाजुक और imotional होती हे, वो छोटी छोटी बातो को दिल से लगा लेती है, इसलिए उनको समझने की कोशिश करे, उन्हें क्या अच्छा लगता हे, क्या अच्छा नहीं लगता हे यह जानने की कोशिश करे, और कभी कोई ऐसी बाते ना करे जिसके कारण वो दुखी हो।

a. छोटी छोटी खुशियों में खुश होना

लड़को की सोच लड़कियों से थोड़ी अलग होती हे जिस कारण कई बार लड़के अनजाने में लड़कियों का दिल तोड़ देते है, या उन्हें वो ख़ुशी नहीं दे पाते जो वो चाहते है, जैसे लड़को को लगता हे छोटे या बिना मतलब के गिफ्ट देने से क्या फयदा, पर लड़कियों को यह बहुत अच्छा लगता है उनके लिए गिफ्ट की कीमत कोई मायने नहीं रखती वह इसे आपकी यादगार के रूप में रखती है।

हो सके तो उन्हें surprise दे, यह बहुत ही अच्छा तरीका होता हे किसी भी लड़की के दिल में जगह बनाने का, उनके लिए को surprise रख सकते है, या surprise गिफ्ट आप कुछ भी करके उन्हें surprise करे यह लड़कियों को बहुत अच्छा है।

आपको हमेशा उनका बर्थडे याद होना चाहिए, और आप यही किसी लड़की के लिए बहुत ज्यादा सीरियस है तो, में कहूंगा आप उनसे जुडी हुई सारी चीजे याद रखे या कही नोट कर ले, जैसे आप उनसे सबसे पहले कहा मिले थे, या आप ने उनको कब देखा, वो कोनसे कलर की ड्रेस पहनी थी, इन सब बाते नोट करके रखिये।

और यह किसी खास दिन, जब आप लोगो के बिच में अच्छी बातें हो रही हो, या किसी खास अवसर पर उसे बताइये यकीन मानिये वो आपसे इम्प्रेस हुए बिना नहीं रह पायेगी।

चतुर चालाक कैसे बने तरीके

b. उन्हें स्पेशल फील करवाये

अगर आप को कोई लड़की पसंद हे, आपको उससे बात करना अच्छा लगता है, तो उसे बताये उसकी तारीफ करे, आप को उसके साथ टाइम स्पेंड करना क्यों अच्छा लगता हे, यह बात उसे बताये, उसे यह बताये की वह आपके लिए स्पेशल हे वह आपके लिए बाकि लोगो के जैसे नहीं हे,

लड़कियो को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है, यह तो हम सब ही जानते है, तो आपको भी उनकी तारीफ करना चाहिए और वो तारीफ फेक नहीं लगना चाहिए, ऐसा लगना चाहिए की आप दिल से उनकी तारीफ कर रहे है, और हो सके तो किसी एक खास चीज की तारीफ करे जैसे वो कुछ भी हो सकता है – बाल, स्माइल , गाल और जब आप तारीफ करे तो उसे अच्छे से describe करे की क्यों आपको उनकी स्माइल अच्छी लगती है या जो भी आप को पसंद हो तो वो क्यों पसंद हे, जब आप उसका कारण भी बताएँगे तो उसे लगेगा की आप सच में उनकी तारीफ कर रहे है, आप सिर्फ उन्हें खुश करने के लिए नहीं बोल रहे है।

और हमेशा उनकी खूबसूरती की ही तारीफ ना करे, आप उनकी कोई अच्छी आदत हो उसकी तारीफ करे, या उन्हें यह बताये की आप दिल से भी बहुत अच्छी है, यहाँ आप बहुत genius हो, यदि वो कही जॉब करती है तो उनके काम की तारीफ करे, आपको उन्हें यह अहसास भी दिलाना होगा की आप सिर्फ उनकी खूबसूरती के लिए ही उनके साथ नहीं हो, उनमे खूबसूरती के अलावा भी बहुत सी बात है जिसके कारण आप उनको पसंद करते हो और उनका साथ पसंद करते हो।

उनकी छोटी छोटी आदत नोट करे वो कैसे बात करती हे, या किसी खास मोके पर कैसा रियेक्ट करेगी, और कभी कभी मजाक में या किसी तरह उन्हें बताओ की आप ऐसा करते हो जब ऐसा होता हे, हां पर यह सब अच्छी बातें होना चाहिए उनकी कोई bed habit को नोट ना करे, जब आप उनकी छोटी छोटी बातो पर ध्यान देते हो उन्हें अच्छा लगता हे, कोई मुझ पर इतना ध्यान देता हे, वो स्पेशल फील करती है।

c. propose करने में बहुत ज्यादा देर न करे

अगर आप लड़की के साथ ठीक ठाक समय बिता चुके हो, और आप उसे पसंद करते हो उसे अपनी गर्ल फ्रेंड बनाना चाहते हो, तो आप यह भी देखे की लड़की आपसे किस तरह बात करती हे, जितनी importants आप उसे दे रहे है, क्या वह भी आपको उतना importants दे रही हे यदि आप इस बारे में कॉन्फिडेंस है तो आप proposeकर सकते है।

propose जल्दी करे से मतलब इतनी जल्दी भी ना करे की लड़की आपको समझ भी ना पाई हो अच्छे से और आप उसे propose कर दे, पर जल्दी करना इसलिए जरुरी हे की एक लड़की के पीछे कई लड़के लगे होते है, हो सकता हे लड़की आपको पसंद करती हो पर आप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया ना देख के वो किसी और का proposal accept कर ले, इसलिए बहुत ज्यादा टाइम भी नहीं लगाना चाहिए,

Conclusion – लड़की को कैसे पटाये

दोस्तों हम उम्मीद करते हे आपको, अब यहाँ जरूर पता पड़ गया होगा की लड़की को कैसे पटाये, अगर इसको लेकर आपके कुछ भी सवाल हे तो आप हमे पूछ सकते है, और अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर कीजिये अपने दोस्तों के साथ। धन्यवाद

4 thoughts on “किसी भी खूबसूरत लड़की को अपना दीवाना बनाये – लड़की को कैसे पटाये”

Leave a Comment