कैसे पता करे की कोई हमसे प्यार करता है – जानिए क्या आपसे कोई सीक्रेट लव करता है

जब भी प्यार की शुरुवात होती है, तो अक्सर ये होता है की हम तो सामने वाले से प्यार करने लग जाते है पर हमे यह नही पता होता की जिससे हम प्यार करते है वह हमसे प्यार करता है या नही, अगर आप भी इसी उलझन में है तो आज के आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले है की कैसे पता करे की कोई हमसे प्यार करता है या नही, हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने वाले है जिससे आप पता कर पाओगे की आप जिससे प्यार करते हो वो आपसे प्यार करता है या नही, सामने वाला चाहे लड़का हो या लड़की उनका आपके प्रति व्यवहार कैसा है, अगर आप उस पर ध्यान दोगे तो आसानी से पता कर लोगे की वह आपसे प्यार करता है या नहीं।

कैसे पता करे की कोई हमसे प्यार करता है

कैसे पता करे की कोई हमसे प्यार करता है

प्यार की शुरुवात में हम बहुत खुश हो जाते है पर उसके बाद जो प्रॉब्लम होती है वह यह है की हम पूरी तरह यह नही जान पाते की सामने वाले का यह सामान्य व्यवहार है या वो भी हमारी तरफ आकर्षित है और हमसे प्यार करता है, कभी हम सोचते है की प्यार का इजहार कर दे पर हम यह जान ही पाते की सामने वाला हमसे प्यार करता है या नही, आपकी इसी उलझन को हम दूर करने के लिए आज का आर्टिकल लेकर आये है, आप इसे पूरा पढ़िए तो आप आसानी से जान जायेंगे की आप जिससे प्यार करते है वह भी आपसे प्यार करता है या नही।

1. आपके साथ समय बिताने की कोशिश करेगा

अगर कोई आपको पसंद करता है और आपको चाहता है तो वो आपके साथ समय बिताना चाहेगा, वो किसी बहाने से भी आपके पास रहना जायेगा, आपके साथ घूमना हो या एक जगह बैठकर बाते करना हो, वो आपके साथ समय बिताने के लिए हमेशा राजी रहेगा।

2. आप का ख्याल रखेगा

आपका ख्याल रखेगा अगर आपने बोला की प्यास लग रही है तो वो तुरंत पानी लेने चला जायेगा, आपकी थोड़ी से भी तबियत खराब होने पर बार बार आपको हिदायत देगा की अपना ख्याल रखो ध्यान दो टाइम से खाना खाओ दवाई लो, आपकी छोटी सी बीमारी पर ही वह बहुत परेशान हो जायेगा।

3. आपकी इच्छाओ को याद रखेगा

अगर आपने कोई इच्छा जाहिर की फिर हो सकता है आप उसे भूल जाओ पर वह याद रखेगा और वक़्त आने पर वह आपकी उस इच्छा को पूरी भी करेगा, आप उससे कुछ मांगोगे नही सिर्फ बातो में बातो में अपनी इच्छा जाहिर कर दोगे तो भी वह आपकी उस इच्छा को पूरा करने की हर एक कोशिश करेगा।

4. आपकी बातो ध्यान से सुनेगा

जब कोई आपसे प्यार करता है तो वो आपकी बातो को बहुत महत्व देता है, आपकी सारी बातो को बहुत ध्यान से सुनेगा, आपकी बेमतलब की बातो पर भी बहुत अच्छे से रियेक्ट करेगा, और वो उन बातो को बहुत दिल लगाकर सुनेगा।

5. आपका सम्मान करेगा

हमेशा आपकी इज्जत करेगा आपको सम्मान देगा, और आपके सम्मान के लिए हमेशा लड़ने को तैयार रहेगा, अगर कोई ऐसा है जिसे आप पसंद नही करते, या उसने आपसे बत्तमीज़ी की है तो वो उस इंसान को पसंद नही करेगा, आपके दुश्मन को अपना दुश्मन समझेगा।

6. आपकी तारीफ करेगा

किसी ना किसी बहाने से आपकी तारीफ करेगा, कभी आपकी खूबसूरती की कभी आपकी ड्रेस की या आपकी आवाज, आँखे, आपकी अच्छाई की, वो करके आपके करीब आना चाहेगा।

7. खुद को आपका हितेषी दिखायेगा

वह हमेशा आपका भला चाहेगा, आपके हित की बात करेगा, आपको हमेशा सही सलाह देगा, हालाँकि वह आपका हितेषी है, पर इस बात को वो थोड़ा शो भी करेगा ताकि आपको भी पता चले की वो आपका हितेषी है।

8. आपसे पर्सनल होना चाहेगा

वो आपसे पर्सनल बाते करना स्टार्ट करेगा और आपसे भी चाहेगा की आप भी उसे अपनी पर्सनल बाते बताये, वह आपके घर के बार में जानना चाहेगा, आप कितने सदस्य है, कौन क्या करता है, आपसे पर्सनल होने की पूरी कोशिश करेगा।

9. आपकी पसंद ना पसंद जानना चाहेगा

आपको क्या पसंद है, क्या नापसंद है, इसकी पूरी जानकारी रखना चाहेगा, ताकि वो गलती से भी कुछ ऐसा ना कर जाए जो आपको पसंद ना हो, और ये भी हो सकता है की आपकी पसंद को अपनी पसंद बताएगा की हाँ मुझे भी यही पसंद है।

आपको कहा घूमना पसंद है, आपको खाने में क्या पसंद है, किस तरह के लोग पसंद है इस तरह की आपकी सारि पसंद जानना चाहेगा।

10. आपके पास रहना चाहेगा

जो आपको पसंद करता है, आपसे प्यार करता है, वह हमेशा आपके साथ रहना चाहेगा, जैसे ग्रुप में आप कही गए हो तो वो आपके साथ ज्यादा रहना चाहेगा, आपके साथ सेल्फी लेना चाहेगा, ग्रुप सेल्फी में भी आपके पास ही खड़ा रहना चाहेगा, आपके साथ चलेगा यदि आप धीरे भी चलते है तो वो आपके साथ चलेगा।

Conclusion – कैसे पता करे की कोई हमसे प्यार करता है

दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताइयेगा और आप यदि लिखने का शोक रखते है तो आप हमे आर्टिकल लिखकर आपकी फोटो के साथ हमे मेल कर सकते है, अगर हमे आपका आर्टिकल पसंद आता है तो हमे उसे आपके फोटो और नाम के साथ पब्लिश करेंगे

Leave a Comment