किसी लड़के को अपने प्यार का एहसास कैसे दिलाये

लड़के को प्यार का एहसास कैसे दिलाये – प्यार किस्से कब कैसे हो जाता हे, ये कोई नही जानता और इस पर हमारा काबू भी नही है, ना चाहते हुए भी हम किसी के प्यार में पढ़ ही जाते हे, पर प्यार तो हमे हुआ हे सामने वालो को नही तो हम उसे कैसे बताये की हम उससे प्यार करने लगे है, और अगर आप लड़की हो तो ये समस्या और बढ़ जाती है।

हमारा आजका आर्टिकल उन्ही लड़कियों के लिए हे जो किसी लड़के को पसंद करती हे, और उसे प्यार करती है, पर लड़के को यह पता भी नही होता ना इस बात का एहसास होता है की कोई उसे प्यार करने लगा है।

लड़किया अपने प्यार का इजहार भी नही कर पाती क्योंकि लड़का इस बात से बिलकुल अनजान हे, तो वो कैसे अपने प्यार का इजहार करे।

इस आर्टिकल में में आपको कुछ ऐसी बाते बताना जा रहा हु, जिससे आप उस लड़के को यह एहसास दिला सकते हो की आप उसे पसंद करते हो, और लड़का भी अगर आपकी फिलिंग को समझ जायेगा और आप भी उसे पसंद आते हो तो वो भी आपकी तरफ आएगा, और फिर आपको अपने प्यार का इजहार करने में कोई परेशानी नही होगी, और ये भी हो सकता हे बिना कुछ कहे ही आपका काम हो जाए और लड़का खुद ही आगे होकर आपको प्रपोज़ कर दे।

लड़के को प्यार का एहसास कैसे दिलाये

लड़के को प्यार का एहसास कैसे दिलाये

१. नजरे मिलाये और झुकाये

जिस लड़के को आप पसंद करते हो, उससे आप नजरे मिलाओ और फिर नजरे हटा लौ आपको सिर्फ नजरे मिलाकर हटा लेना है लगातार देखना नही है, क्योंकि वो घूरना हो जायेगा नजरे मिलाना नही, ऐसा करना लड़के को सीधा सन्देश जाता हे की किसी की नजर उस पर है, और कोई उसे पसंद कर रहा है,

जैसे जब वो किसी से बात कर रहा हो तो आप उसे देखे और जब वो आपकी तरफ देखे तो नजरे हटा ले, ये बहुत ही अच्छा तरीका हे किसी को ये बताने का की आप उसे पसंद कर रहे हो।

२. उन्हें थोड़ा स्पेशल फील कराये

हम दिनभर में बहुत से लोगो से मिलते है, कोई हमारे पास आता है, हम किसी के पास जाते है, और हम सब से नार्मल ही व्यवहार करते है, पर जब आपके पास वो आये जिसे आप पसंद करते हो तो आपको उसे स्पेशल फील करवाना है, आपको उसे यह बताना है की उससे मिलकर आपको अच्छा लगा, और जब उसे आपसे मिलकर स्पेशल फील होगा तो वो भी आपसे बार बार मिलना चाहेगा, आपसे बात करना चाहेगा।

३. तारीफ करे

जब आपको मौका मिले उनकी तारीफ जरूर करे, तारीफ किसी भी तरह की हो सकती है, आप उनकी ड्रेस की तारीफ कर सकती है, उनके हेयर स्टाइल की तारीफ कर सकते हो, या उनके अच्छे नेचर की, पर तारीफ जरूर करे।

४. पर्सनल बात करना शुरू करे

नार्मल बाते तो हम सभी से करते है, पर आप उनसे थोड़ी पर्सनल बात करना भी शुरू करे, उन्हें क्या पसंद है, उन्हें कहा घूमना अच्छा लगता है, खाने में क्या पसंद है, आप उनसे उनके परिवार के बारे में पूछ सकते है, उनके घर में कितने सदस्य है, और कौन क्या करता है, इस तरह की बाते जब आप उनसे करेंगे तो उन्हें यह पता लग जायेगा की आप उनमे रूचि ले रहे हो

५. उन्हें सोशल मीडिया पर ऐड करे

उन्हें आप सोशल मीडिया पर रिक्वेस्ट सेंड करे, और उनके फोटो और स्टेटस को लाइक करे इससे भी उन्हें यह पता पड़ेगा की आप उन्हें लाइक करते हो, हाँ पर इसका मतलब ये भी नही की आप उनके सारे पुराने pic भी देख देख कर लाइक कर दो ऐसा नही करना है कुछ ही सिलेक्टेड pics आपको लाइक करना है, क्योंकि आपको आपकी सेल्फ रेस्पेक्ट का भी ध्यान रखना है।

६. उनकी हेल्प करे और हेल्प ले

हम मदद उन्ही की लेते है जो हमारे करीब होता है, या हम जिसे अपना करीबी समझते है, आप उन्हें अपने प्यार का एहसास कराना चाहते हो तो आप उनकी  हेल्प करके या उनकी हेल्प लेके उस दिशा में अपने कदम बढ़ा सकते हो।

हाँ पर आप उनसे जो हेल्प ले वो बहुत ही छोटी होना चाहिए, जिससे उन्हें आपकी हेल्प करने में कोई परेशानी ना हो और वो आसानी से राजी हो जाए, साथ आप भी उनकी कुछ हेल्प कर सकते है जिससे आप लोगो एक अच्छी बॉन्डिंग बने और उन्हें यह  पता लगे की आप उन्हें आपका करीबी समझते हो।

७. उन्हें बेस्ट फ्रेंड बनाये

उन्हें ये बताये की आप उन्हें अपना बेस्ट फ्रेंड मानते है, और उनसे अपनी सारी बाते शेयर करते हो, अपनी परेशानिया अपनी खुशिया सब उन्हें बताते हो, और वो भी आपसे उनकी मन की बाते शेयर कर सकता है और आप पर भरोसा कर सकता है।

८. उन्हें अपने हाथो से बनाकर कुछ खिलाये

ये एक बहुत अच्छा तरीका हे, किसी को भी ये बताने का वो आपके लिए खास है, आप उन्हें अपने हाथो से बनाकर कुछ खिलाये और उन्हें ये बताये की ये अपने खुद बनाया है, ये एक बहुत अच्छी फिलिंग होती है की कोई आपके लिए कुछ बनाकर लाये और आपको खिलाये, और यही फिलिंग आप उन्हें करा सकते है।

९. मैसेज करे फिर कॉल करे

आप उन्हें मैसेज करके धीरे धीरे बात शुरू कर सकते है, बात को धीरे धीरे ही बढ़ाइए पहले ही दिन ऐसी कोशिश ना करे की आप उनसे सारी बाते कर ले , शुरू में सिर्फ उनसे उनके हाल चल पूछे दिन कैसा गया यही बाते करे, और जब आपकी उनसे अच्छी बाते होने लग जाए तो फिर आप उनसे कॉल पर भी बात शुरू कर सकते है।

१०. अपने प्यार का इजहार करे

प्यार का इजहार करने में जल्दबाजी बिलकुल भी ना करे, हमने जो टिप्स बताये वह सब फॉलो करे और फिर जब आप और वो करीब जा जाए तो आप उनसे अपने प्यार का इजहार कर सकते हो, क्योंकि आप उन्हें यह एहसास पहले ही करा चुके हो की आप उन्हें पसंद करते हो, और वो आपके साथ है तो इसका मतलब उन्हें भी आपका साथ पसंद आ रहा है तो बहुत ही ज्यादा चांस है की वो आपके प्यार को अपना लेगा।

Conclusion – लड़के को प्यार का एहसास कैसे दिलाये

यह थे हमारे कुछ तरीके जिसे अपनाकर आप लड़के को अपने प्यार का एहसास दिला सकते हो, और आप यह तरीके अपनाते हो तो जरूर वो आपके प्यार को समझेगा और और उसे यह एहसास हो जायेगा की आप उससे कितना प्यार करते हो।

आपको हमारा ये आर्टिकल “लड़के को प्यार का एहसास कैसे दिलाये” कैसा लगा हमे कमेंट करके बताये क्योंकि आपके कमेंट से ही हमे और अच्छा लिखने की प्रेरणा मिलती है।

आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगता है तो इसे शेयर भी जरूर करे।

Leave a Comment