लड़की धोखा कब देती है – Ladki dhoka kab deti hai

लड़की धोखा कब देती है – आज और पहले के ज़माने बहुत ज्यादा फर्क है, पहले लोग रिश्तो की अहमियत समझते थे, और प्यार मोहब्बत में भी यही होता था, जब दो लोग प्यार करते थे तो उनके रिश्ते बहुत लम्बे समय तक चलते थे,

पर आजकल ऐसा नहीं है, आज रिश्तो की कोई अहमियत नहीं रह गई है, लोग सिर्फ अपना मतलब पूरा करने के लिए किसी के साथ भी रिश्ते बनाते है, और मतलब निकल जाने पर रिश्ते तोड़ लेते है।

और सिर्फ लड़के ही नहीं लड़किया भी आजकल किसी से रिश्ते तोड़ने और धोखा देने में बहुत आगे है, लड़कियों अपने मतलब के लिए रिश्ता रखने में लड़को से भी आगे है।

लड़की धोखा कब देती है

लड़की धोखा कब देती है – लड़कियों के प्यार में धोखा देने के कारण

बदलते वक़्त के साथ अब लड़किया भी बहुत बदल गई है, और धोखा देने के मामले में वह आजकल लड़को से पीछे नहीं है, वैसे तो सच ये है धोखा देने का कोई कारण नहीं होता,

यदि कोई लड़की आपको धोखा देती है, तो वह लड़की ही गलत है, और ऐसी लड़की पर आपने विश्वाश करके गलती ही की थी और आपको उस लड़की से दूर हो जाना चाहिए।

वैसे लड़किया लड़को को धोखा क्यों देती है, किसी लड़की के मन में क्या चल रहा है यह जानना इतना आसान नहीं है, फिर भी हम आपको कुछ ऐसे कारण बताने वाले है जिसके कारण आपकी gf या कोई लड़की आपको धोखा देती है, तो आइये जानते है की आखिर लड़की धोखा कब देती है।

अपने करियर के लिए

आज के दौर में लड़किया भी अपने करियर को लेकर बहुत महत्वकांक्षी है, और उनके भी अपने सपने होते है, और वो अपने पार्टनर को उतना वक़्त नहीं दे पाती जितना वो पहले देती थी,

जब उसका पार्टनर भी उसे अच्छे से समझता है, और उसके सपनो को पूरा करने में साथ देता है तो कोई परेशानी नहीं होती पर जब वो उससे शिकायत करने लग जाता है।

जैसे तुम मुझे टाइम नहीं देती या मेरे मैसेज का रिप्लाई नहीं देती, मिलती नहीं और उससे लड़ने लगता है, तो लड़की जो अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हे वह कही ना कही इन बातो से करियर पर फोकस नहीं कर पाती और वो इस रिश्ते को तोड़ने का फैसला ले लेती है क्योंकि उसके लिए उसका करियर ज्याद महत्वपूर्ण होता है।

लड़के की झूठ बोलने की आदत के कारण

कुछ लड़के ऐसे होते है जो बहुत झूठ बोलते है, शुरू में लड़की आकर्षण के कारण ऐसे लड़को के साथ प्यार में तो पड़ जाती है, पर धीरे धीरे वह लड़के की इस आदत से परेशान हो जाती है, क्योंकि लड़कियों की यह सोच रहती है जो लड़के बहुत ज्यादा झूठ बोलते है वह लड़के कभी भी प्यार को गंभीरता से नहीं लेते।

अगर आप आपकी gf से या लड़की से बार बार झूठ बोलते हो तो सच ये है की उसको धोखा देने की शुरुवात तो आपने ही की है, क्योंकि झूठ बोलना भी अपने आप में एक धोखा ही है, और ऐसे में वह आपको धोखा देती है या आपसे रिश्ता तोड़ती है तो इसमे गलती आपके झूठ बोलने की आदत की ही है।

आपके बार बार झूठ बोलने से आपकी gf का आपके ऊपर से विश्वाश कम होने लगता है, और आप लोगो के बिच में जो रिश्ता होता है वो कमजोर होने लगता है, और लड़की आपको धोखा देने लगती है।

आपसे बोर हो गई हो

लड़किया बहुत चंचल होती है और उन्हें रिश्तो में हमेशा कुछ नयापन पसंद होता है, जब कोई रिश्ता लम्बा चलने लगता है तो लड़की उस रिश्ते में बोर होने लगती है, और रिश्ते में कुछ नयापन लाने के लिए वो किसी और की तरफ आकर्षित हो जाती है, यह भी एक बहुत बड़ा कारण जब लड़की आपसे धोखा करने लगती है।

जब आप हर लड़की की तरफ आकर्षित होने लग जाते हो

जब लड़का हर किसी लड़की को घूरने लगता है, हर किसी लड़की की तरफ आकर्षित होने लगता है तो लड़की को यह अच्छा नहीं लगता, क्योंकि जब लड़का हर किसी लड़की को घूरता हे तो इसका मतलब यह होता है,

वह अपने पार्टनर को लेके सीरियस नहीं हे, और रिश्ते को गंभीरता से नहीं लेता, जबकि लड़की हमेशा अपने पार्टनर से यही उम्मीद करती है की उसके पार्टनर का हमेशा उस पर ही ध्यान रहे, और वो उसके प्रति पूरी तरह ईमानदार रहे।

पर जब लड़कियों को लगता है कि उसका पार्टनर उसके प्रति ईमानदार नहीं हे तो वह बहुत हर्ट होती है, और वह लड़की अपने पार्टनर से दूर होने लगती है क्योंकि यह एक रिश्ता हे जहा उसे हमेशा दुख ही मिलना है, और वह पार्टनर को छोड़ने का फैसला लेती है

जरुर पढ़े – चतुर चालाक कैसे बने तरीके

लड़कियों की भावनाये न समझना

लड़किया हर बात बोलकर नहीं बताना चाहती वो चाहती है की उसका पार्टनर बिना कहे ही उसके मन की बाते समझ जाए, उसके पार्टनर को सब पता हो की उसे क्या अच्छा लगता है या क्या नहीं,

जैसे उसे क्या खाना अच्छा लगता है, कहा घूमना पसंद है, वो कब किस बात पर गुस्सा हो जाती है, पर जब यह नहीं होता तो लड़की आपसे दूर होने लगती है, और वह आपको छोड़कर चली जाती है।

इज्जत और प्यार ना मिलना

लड़कियों के बारे में आपने एक बात बहुत सुनी होगी, की उन्हें ऐसे लड़के पसंद होते हे जो उनकी इज्जत करे, और दोस्तों यह बात बिलकुल सही भी हे, लड़किया हमेशा अपने पार्टनर से यही उम्मीद करती है की वह हमेशा उसकी इज्जत करे उसे हमेशा प्यार दे,

पर जब उसे लगता हे की आपसे उसे वह इज्जत नहीं मिल पा रही है, जिसकी उसे उम्मीद होती है तो वह आपको धोखा दे सकती है।

जरुर पढ़े – प्यार में धोखा क्यों मिलता है

सिर्फ वासना पूर्ति के लिए रिश्ते बनाना

लड़किया किसी भी लड़के से जिस्मानी संबंध बनाने के लिए रिश्ता नहीं रखती, लड़किया दिल की बहुत नाजुक होती है, और वह चाहती हे की वह आपसे दिल की बाते करे और आप उससे पूछे की उसे क्या अच्छा लगता है, क्या पसंद है, आप उसकी तारीफ करे, उसके साथ किसी अच्छी जगह समय बिताये और रोमांटिक बाते करे।

पर जब आप हमेशा सिर्फ उसके जिस्म के बारे में ही बात करते है, या सिर्फ किसी खास कारण से उनसे मिलना चाहते हे, उसके अलावा आपको उनसे कोई मतलब नहीं होता,

जब उसे यह लगता की यह सिर्फ मुझसे मेरा जिस्म ही चाहता हे, मेरी प्यार मोहब्बत से इसे कोई मतलब नहीं तो वह आपसे दूर चली जाती है और वह आपको धोखा देने लग जाती है।

किसी और की तरफ आकर्षित हो जाना

जो असल में धोकेबाज़ लड़की होती हे वह यही होती है, यदि आप किसी के साथ पहले से रिलेशनशिप में है, तो हर किसी के साथ ऐसा होता है की उनकी लाइफ में कोई और आता है जिसकी तरफ वो आकर्षित होते है,

और जो लड़किया सच्ची होती हे वह इन चक्करो में नहीं पड़ती और वहा से ध्यान हटा लेती है, पर जो लड़की धोकेबाज़ होती है वह यहाँ आपको धोका दे देती है।

जरुर पढ़े – किसी भी खूबसूरत लड़की को अपना दीवाना बनाये

Conclusion – लड़की धोखा कब देती है

दोस्तों किसी को धोखा देना बहुत ही गलत बात है, और हम यही कहेंगे की आप किसी से भी सिर्फ मतलब के लिए रिश्ता नहीं बनाये, किसी से भी आप रिश्ता तभी बनाये जब आप उसे पूरी ईमानदारी से निभा सके क्योंकि ऐसा कहा जाता है, की जिसे आपने धोखा दिया हे, वह हो सकता थोड़े दिन रोकर फिर से संभल जायेगा पर जो आपने उसके साथ किया वही लौटकर आपको भी किसी और से मिलेगा, किसी को भी धोखा देने से पहले उसकी जगह अपने आप को रखकर सोचे की उस पर क्या बीत रही होगी।

तो दोस्तों अब आप समझ गए होंगे की लड़की आपको धोखा कब देती है, अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और हां कमेंट भी जरूर करे आपके कमेंट करने से ही हमे पता पढ़ता हे की आपको हमारा आर्टिकल पसंद आ रहा हे या नहीं, और आपके कमेंट ही हमे और लिखने के लिए प्रोत्साहित करते है। तो दोस्तों मिलते है किसी नेक्स्ट पोस्ट में धन्यवाद।