Advertisements

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye online – बेहतरीन तरीके

Advertisements

अगर आप भी एक जियो फोन यूजर है तो यह लेख आपके लिए है क्योंकि इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि घर बैठे Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye और साथ ही साथ हम जियो फोन के माध्यम से पैसे कमाने की उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप आसानी के साथ कर सकते हैं और घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है तो चलिए जानते हैं।

आज के समय की अगर हम बात करें तो पैसे कमाने के इतने विकल्प खुल चुके हैं, जिसके अंदर आप घर बैठे आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

आज के युग के अंदर हर चीज ऑनलाइन हो गई है और आप घर बैठकर अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप का इस्तेमाल करके और साथ ही साथ जियो फोन का इस्तेमाल करके लाखों रुपए कमा सकते हैं लेकिन आपको अभी तक नहीं पता है कि Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आप जान जाएंगे कि जियो फोन का इस्तेमाल करके आप कैसे पैसे कमा सकते हैं।

हम सभी को पता है कि जियो फोन की शुरुआत मुकेश अंबानी ने की थी जो कि एक कीपैड का मोबाइल फोन होता है लेकिन अक्सर लोग समझते हैं कि कीपैड मोबाइल की मदद से आप सिर्फ बात ही कर सकते हैं, पैसे नहीं कमा सकते हैं लेकिन यकीन मानिए अगर आप नीचे दिए गए तरीकों का इस्तेमाल करते हैं तो आप जियो फोन से पैसे कमा सकते हैं।

Jio Phone की शुरुआत कब हुई थी?

21 जुलाई 2017 को रिलायंस कंपनी के द्वारा जियो फोन की शुरुआत की गई थी और साथ ही साथ जिओ कंपनी ने 4G के लिए सबसे सस्ता मोबाइल फोन के लिए लांच किया था। जियो कि अगर हम कीमत की बात करें तो मात्र 1500 इसकी कीमत है और आप इसको जिओ स्टोर क्या बाहर किसी भी शॉप से आसानी से ले सकते हैं और अगर इसके अंदर इंटरनेट की बात करें तो आपको बहुत ही सस्ता इंटरनेट मिल जाता है, जिसका इस्तेमाल आप अधिक से अधिक कर सकते हैं और घर बैठे पैसे भी कमा सकते हैं।

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye online – तरीके

अब हम आपको जिओ फोन से पैसे कमाने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको अपनाकर आप घर बैठे अपने जियो फोन के माध्यम से लाखों रुपए कमा सकते हैं, जिओ फोन से पैसे कमाने के तरीके इस प्रकार से है।

1. यूट्यूब की मदद से

अक्सर लोग सोचते हैं कि सिर्फ स्मार्टफोन के अंदर भी आप यूट्यूब का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं क्योंकि उसके अंदर आपको अधिक विकल्प देखने को मिलते हैं लेकिन ऐसा नहीं होता है जियो फोन के अंदर भी आपको उतने ही विकल्प मिलते हैं, जितने एक ही स्मार्ट फोन के अंदर होते हैं और आप उन सभी विकल्पों का इस्तेमाल करके यूट्यूब के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के निवेश की कोई आवश्यकता नहीं होती है।

आप पूरी तरह से फ्री में इसकी शुरुआत कर सकते हैं, शुरुआत के अंदर आपको यूट्यूब पर एक चैनल बनाना होता है जो पूरी तरह से फ्री में बनता है और उसके बाद अगर आप किसी भी क्षेत्र में अच्छी समझ रखते हैं तो उस क्षेत्र में आप वीडियो बना सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर डाल सकते हैं।

शुरुआत के अंदर हो सकता है कि आप कुछ भी पैसे नहीं कमा पाये लेकिन धीरे धीरे जैसे-जैसे आप का चैनल प्रसिद्ध होता चला जाता है और लोग आपकी वीडियो को देखना पसंद करते हैं तो आप लाखों रुपए भी कमा सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको अपने यूट्यूब चैनल पर Unique वीडियो और कुछ ऐसी जानकारी लोगों को प्रदान करनी होती है जो उनके जीवन को और भी बेहतर बनाती चली जाए।

गूगल adsense का अप्रूवल लेने के लिए आपको अपने यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 वॉच टाइम पूरा करना होता है, जिसके बाद आपको इसका अप्रूवल मिल जाता है और आप पैसे कमाने लग जाते हैं।

2. फेसबुक की मदद से पैसे कमाए

फेसबुक की मदद से लाखों लोग आज के समय में घर बैठे लाखों रुपए कमा रहे हैं तो आप पीछे क्यों है, फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार के निवेश की कोई जरूरत नहीं होती है, इसके लिए आपके पास सिर्फ एक जिओ फोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए और आप फेसबुक की मदद से पैसे कमा सकते हैं।

हर कोई फेसबुक का इस्तेमाल करता है और फेसबुक के अंदर हर किसी का अकाउंट होता है, जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं और आप अपना एक ग्रुप भी बना सकते हैं या अगर आपके पास कोई स्किल है तो आप किसी ऐसे ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं जहां से आप फ्रीलांसिंग का काम ले सके और घर बैठे पैसे कमा सकें।

3. व्हाट्सएप की मदद से पैसे कमाए

अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आप निश्चित रूप से व्हाट्सएप का इस्तेमाल भी करते ही होंगे और अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके पास एक और विकल्प है कि आप पैसे कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको किसी निवेश की आवश्यकता नहीं होती है, अगर आप खुद का कोई प्रोडक्ट बेचत हैं तो आप व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं और इसके अलावा आप किसी भी अन्य कंपनी के प्रोडक्ट को अपने व्हाट्सएप के ग्रुप के अंदर या अपने दोस्तों के साथ ही अपने रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हैं और आप जितना ज्यादा उस प्रोडक्ट को बेचते चले जाते हैं उतनी ही ज्यादा पैसे भी कमाते चले जाते है।

4. Online Game

हर किसी को गेम खेलना पसंद होता है और अगर आप गेम खेलकर पैसे भी कमा सकते हैं तो इससे अच्छी और कोई बात नहीं हो सकती है, जिओ फोन से पैसे कमाने के लिए आप अपनी जियो फोन के अंदर कुछ ऐसे गेमिंग एप होते हैं, जिनको अपने मोबाइल फोन के अंदर इंस्टॉल करते हैं तो आपको पैसे मिलते हैं और अगर आप उस गेम को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को भेजते हैं तो भी आप पैसे कमाते है, इसका सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि एक तरफ आप अपना मनोरंजन भी करते रहते हैं और दूसरी तरफ आप ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे भी कमाते रहते हैं।

5. Jio Chat की मदद से पैसे कमाए

जियो फोन के अंदर आपको जिओचैट का एक विकल्प मिलता है, जिसके माध्यम से आप पैसे भी कमा सकते हैं, इसके लिए आपको सिर्फ अपने जियो फोन के अंदर जिओचैट के ऐप को इंस्टॉल करना होता है और उसके बाद आपको इसके अंदर अपना मोबाइल नंबर डालकर अकाउंट बनाना होता है और अब आप अगर व्हाट्सएप फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो उसके माध्यम से आप इसकी रेफरल लिंक को अपने ग्रुप के अंदर अपने दोस्तों के साथ में शेयर करते हैं और जब आपके दोस्त इसको डाउनलोड करते हैं तो उसके बदले में आपको पैसे मिलते हैं जो आपके जिओ मनी वॉलेट के अंदर ट्रांसफर किए जाते हैं तो आप उसको सीधा अपने बैंक अकाउंट के अंदर भेज सकते हैं।

6. Paytm से पैसे कमाए

अब आप सोच रहे होंगे कि जियो फोन का इस्तेमाल करके आप Paytm की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हैं। पेटीएम से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को अपने जियो फोन के अंदर इंस्टॉल करना होता है और जब भी आप इस एप्लीकेशन की मदद से कोई भी मोबाइल फोन रिचार्ज करते हैं या किसी भी प्रकार का बिल भरते हैं तो आपको इसके अंदर कैशबैक मिलता है, इसकी मदद से आप हर दिन पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion – Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye

हम अपने लेख के अंदर पैसे कमाने के अलग-अलग तरीकों के बारे में आप को जानकारी देते रहते हैं और आपके इस लेख के अंदर हमने आपको बताया है कि घर बैठे Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं और हमने इस लेख के अंदर उन तरीकों के बारे में बात की है, जिनका इस्तेमाल करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, इसलिए अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं और आपके पास निवेश करने के लिए पैसे नहीं है तो आप इन सभी फ्री तरीकों का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

FAQs

जिओ फोन का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

जिओ फोन की मदद से आप बिना निवेश किए फेसबुक के माध्यम से यूट्यूब के माध्यम से और अपना कोई भी प्रोडक्ट या अन्य किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट बेच कर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

मोबाइल फोन से पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल फोन से पैसे कमाने के लिए आप यूट्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Facebook
Affiliate Marketing
Freelancing
Content Writing
Reseller

Leave a Comment

सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर – जानकारी Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए Internet se Paisa Kaise kamaye – जानिए कुछ बेहतरीन तरीके अच्छा बोलना कैसे सीखें | Speaking tips in Hindi विद्यार्थी घर बैठे पैसे कैसे कमाए -8 तरीके