पार्टनर धोखा दे तो क्या करें? – जब प्यार में धोखा मिले तो क्या करना चाहिए

पार्टनर धोखा दे तो क्या करें? – अगर आप इस आर्टिकल पर आये हो तो हो सकता है आपको भी प्यार में धोखा मिला हो, और अगर ऐसा है तो हम आपकी हालत समझ सकते है, ये वक़्त ऐसा होता है जब आपको कुछ भी करना अच्छा नहीं लगता, और आपमें किसी भी काम को लेकर उत्साह नहीं रहता ना कही घूमना फिरना अच्छा लगता है, और नहीं कुछ करना।

जब आप आपके पार्टनर क साथ प्यार के रिश्ते में होते है तो उस वक़्त आपको यह बिलकुल भी नहीं लगता की यह रिश्ता कभी टूटेगा या आपका पार्टनर आपको कभी धोखा देगा।

पर जब यह होता है तो कभी कभी इतनी जल्दी हो जाता हे, की आप कुछ भी समझ नहीं पाते की ये क्या हुआ, और आपको ऐसा धक्का लगता है जिसके कारण आप अपने आप को संभाल नहीं पाते

पार्टनर धोखा दे तो क्या करें

पार्टनर से धोखा मिलने के बाद क्या करे

दोस्तों हम आपको यहाँ कुछ टिप्स शेयर करने जा रहे है, की जब आपका पार्टनर आपको धोखा दे तो आपको क्या करना चाहिए, अगर आप इसे अच्छे समझते है और फॉलो करते है तो आपको जरूर इस आर्टिकल से मदद मिलेंगे तो आइये जानते है पार्टनर से धोखा मिलने के बाद हमे क्या करना चाहिए।

1. पार्टनर के धोखे का कारण पता करे

अगर आपके पार्टनर ने बिना किसी कारण से आपसे बात करना बंद कर दिया है तो, उसका कारण पता करे की कही ऐसा तो नहीं की वो आपसे किसी बात पर नाराज हो या आपसे अनजाने में कोई ऐसी गलती हो गई हो जिसका पता आपको ना हो।

या आपके बारे में किसी ने कुछ गलत बताया हो और किसी गलतफहमी की वजह से आपको आपका पार्टनर गलत समझ रहा हो

और पहले यह भी अच्छे से पता कर लीजिये की क्या वाकई में आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है, या वो सिर्फ आपसे नाराज है इसलिए आपसे बात नहीं कर रहा या आपके मैसेज का रिप्लाई नहीं कर रहा।

जरुर पढ़े – प्यार में धोखा क्यों मिलता है

जरुर पढ़े – लड़की धोखा कब देती है

2. अलग होने से पहले आखिरी बार बात करे

अगर आपको यह पता चल गया है की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है, और आप उससे अलग होने का फैसला कर चुके है तो अलग होने से पहले एक बार इस विषय पर उससे खुलकर बात करे, जो भी आपको उसके बारे में पता पड़ा है, और आप उससे किस लिए अलग हो रहे है,

अलग होने से पहले एक बार बात करना इसलिए भी जरुरी है, ताकि आपके पार्टनर को पता हो की उसके धोखा देने के कारण आप उससे अलग होना चाहते है, इसलिए वो बाद में आप को अलग होने का दोषी न ठहरा सके।

और इससे आपको ये भी पता लग जायेगा की आपका पार्टनर आपके बारे में क्या सोचता है।

दुरी बनाये और भूलने की कोशिश करे

3. दुरी बनाये और भूलने की कोशिश करे

जब हमे हमारे पार्टनर से धोखा मिलता है तो, जो सबसे बड़ा फर्क होता है उसके और आपके बिच की उसने आपको धोखा दिया है तो इसका सीधा मतलब है की उसने आपको उसके दिल से निकाल दिया है, और अब उसे कोई फर्क नहीं पड़ता की आप उसके आस पास हो या नहीं अगर आप उसके आस पास हो या उसके साथ दोस्त बनके रहना चाहते हो, तो उसे कोई दिक्कत नहीं होगी।

पर आपके साथ ऐसा नहीं है आपने उसके धोखा देने के कारण उसे छोड़ा जरूर है पर आपको उसे दिल से से निकालने में अभी वक़्त लगेगा इसलिए आपके लिए यही अच्छा है की आप उससे दूरी बनाये और उसके साथ ना रहे और ना ही दोस्ती रखे और नहीं किसी तरह का रिश्ता रखे।

अगर आप उससे दूरी नहीं बनाएंगे तो आप उसे कभी भुला नहीं पाओगे, और आपके साथ रहने से उसे कभी भी आपकी कमी महसूस नहीं होगी, इसलिए आपको उससे दूरी बना लेना ही सही रहेगा।

जरुर पढ़े – अपने प्यार को कैसे भूले

जरुर पढ़े – किसी भी खूबसूरत लड़की को अपना दीवाना बनाये

Conclusion – पार्टनर धोखा दे तो क्या करें?

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है की जब आपका पार्टनर आपको धोखा दे तो आपको क्या करना चाहिए, दोस्तों इसी विषय पर हमारे और आर्टिकल है जैसे – लोग प्यार में धोखा क्यों देते है और किसी को कैसे भुलाये आप और विस्तार से जानने के लिए आप हमारे यह आर्टिकल भी पढ़ सकते है अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आता है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करे और हमे कमेंट करके भी जरूर बताये, आपके कमेंट हमारे लिए बहुत मूलयवान होते है इसी से हमे और अच्छा लिखने की प्रेरणा मिलती है।

Leave a Comment