Advertisements

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye – 2022 में फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए

Advertisements

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye | वर्तमान में Amazon के बाद Flipkart दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट है, जिसके माध्यम से आप घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं और अपना मनपसंद प्रोडक्ट या कोई भी जरूरी सामान घर बैठे फ्लिपकार्ट के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं और घर बैठे मंगवा भी सकते हैं लेकिन क्या आप अभी तक फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल सिर्फ ऑनलाइन शॉपिंग के लिए ही कर रहे हैं या फिर आपने कभी सोचा है की Flipkart से भी पैसे कमाए जा सकते हैं क्योंकि फ्लिपकार्ट के माध्यम से पैसे कमाने की अनेकों तरीके हैं, जिसके माध्यम से आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाना एक आम बात बन गई है क्योंकि हर कोई घर बैठकर ऑनलाइन काम करके ही पैसे कमाना चाहता है और मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आप भी घर बैठे ही ऑनलाइन काम करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आपकी यह चाहत, आज इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद पूरी होने वाली है क्योंकि आज इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि घर बैठे फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए ?इसलिए इस जानकरी को जानने के लिए इस लेख पूरा जरूर पढ़ें।

Flipkart se paise kaise kamaye

2022 में Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के लिए आपके पास कुछ ऑडियंस का होना बहुत ही जरूरी है क्योंकि बिना ऑडियंस की आप फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे नहीं कमा सकते हैं क्योंकि किसी भी प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आपको कुछ लोगों की आवश्यकता होती है और ऑडियंस के लिए आपके पास एक फेसबुक पर जो सकता है, व्हाट्सएप ग्रुप हो सकता है, यूट्यूब चैनल हो सकता है, अपनी खुद की वेबसाइट हो सकती है क्योकि इनमें से अगर आपके पास कुछ भी होता है तो आपके पास ज्यादा एडवांटेज होता है कि आप फ्लिपकार्ट की मदद से अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं लेकिन अगर इनमें से आपके पास कुछ भी नहीं होता है, तब भी आप फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे कमा सकते हैं, जिसके बारे में आगे इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं।

फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट को अगर आप प्रमोट करते हैं तो आपको 2% से लेकर 15% का कमीशन मिलता है और आप जितना ज्यादा इसी प्रोडक्ट को प्रमोट करते चले जाते हैं और बेचते चले जाते हैं, उतना ही ज्यादा आपको कमीशन मिलता रहता है।

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के लिए जरूरी चीजें

फ्लिपकार्ट की मदद से अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास एक मोबाइल फोन होना चाहिए और इसके अलावा अगर आपके पास लैपटॉप है तो और भी अच्छा है और साथ ही साथ आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए जो कि आज के समय में सभी के पास होता है, इसके अलावा आपको किसी भी प्रकार की निवेश की कोई आवश्यकता नहीं होती है। आप पूरी तरह से फ्री में इसकी शुरुआत कर सकते हैं लेकिन आगे इस लेख के अंदर जो तरीके हम आपको बताने वाले हैं, उन तरीकों का इस्तेमाल आपको बेहतर ढंग से करना है, तभी आप फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे कमा सकते हैं तो चलिए जानते हैं ‘ Flipkart Se Paise Kaise Kamaye ‘

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के 5 तरीके

अब हम आपको फ्लिपकार्ट की मदद से घर बैठे पैसे कमाने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बिना किसी निवेश के और अपना कुछ समय लगाकर घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते

1. Flipkart Affiliate Marketing की मदद से पैसे कमाए

फ्लिपकार्ट के अंदर एफिलिएट मार्केटिंग करने से पहले आपको फ्लिपकार्ट के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है जो की पूरी तरह से फ्री में होता है और कुछ समय के अंदर ही आप उसको ज्वाइन कर सकते हैं। जब आप फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेते हैं तो उसके बाद आपको सभी प्रोडक्ट के लिंक मिल जाते हैं, जिनको आप अपनी वेबसाइट पर यह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं और जब कोई व्यक्ति उस लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट को खरीदता है तो उसके बदले में आपको कमीशन मिलता है, जो सीधे आपके बैंक खाते के अंदर जमा हो जाता है।

Affiliate Program Join कैसे करे?

  1. आपको सबसे पहले affiliate.flipkart.com पर जाना है।
  2. उसके बाद account बनाने के लिए join for free पर click करे।
  3. अपनी सारी detail add करे।
  4. अब आपको इसके अंदर अपनी वेबसाइट की सारी जानकारी भरनी है और अगर आपको कोई यूट्यूब चैनल है तो उसके बारे में आपको जानकारी देनी है।
  5. इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद फ्लिपकार्ट की टीम आपको कुछ समय बाद ही सभी प्रोडक्ट के लिंक उपलब्ध करा देती है और आप उनको अपनी वेबसाइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं।

2. Flipkart Seller बनकर Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप अपना कोई खुद का प्रोडक्ट बनाते हैं या आपका कोई बिजनेस है या आपकी कोई भी अच्छी शॉप है, जहां पर आप अपने प्रोडक्ट को ऑफलाइन बेचते हैं तो अब समय आ गया है कि अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन लेकर जाना है और अपनी बिक्री को 100 गुना ज्यादा बढ़ाना है तो उसके लिए आपको फ्लिपकार्ट पर सेलर के रूप में जुड़ना होगा और अपने प्रोडक्ट को बेचना होगा।

जब भी आप फ्लिपकार्ट की वेबसाइट को विजिट करते हैं तो आपको वहां पर लाखों-करोड़ों प्रोडक्ट देखने को मिल जाते हैं, ठीक उसी तरह से ही आपको अपने प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट के अंदर लिस्ट करना है और अधिक से अधिक बेचते चले जाना है, फ्लिपकार्ट के अंदर अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है और उसके अंदर आपको अपनी पूरी जानकारी करनी पड़ती है और आप जिस भी प्रोडक्ट को बेचना चाहते हैं, उस प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी देनी होती है, उसके बाद ही आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को बेच सकते हैं।

3. Product Deliver करके पैसे कमाए

फ्लिपकार्ट को हर क्षेत्र के अंदर अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उनकी प्रोडक्ट को हर जगह के अंदर पहुंचा सके और अगर आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको अपने क्षेत्र के अंदर उनके प्रोडक्ट को डिलीवर करना होगा। जिसके बदले में आप पैसे कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट ऐसे लोगों की हमेशा तलाश करता रहता है जो उनकी बिजनेस को अधिक से अधिक बढ़ा सकें और उसके अंदर अगर आप उनके प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा जगहों पर पहुंचाने में सक्षम हो पाते हैं तो आप अधिक से अधिक रुपए कमा सकते हैं।

4. E -book बेचकर पैसे कमाए

यदि आपको किसी भी विषय के अंदर अच्छी जानकारी है और आप उस जानकारी को लोगों के साथ शेयर करना चाहते हैं तो फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफार्म आपके लिए सबसे बेहतर सुविधा उपलब्ध कराते हैं, इसके अंदर अगर आप अपनी कोई भी ई-बुक बेचना चाहते हैं तो आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से अपनी बुक को बेच सकते हैं और आपको फ्लिपकार्ट के अंदर लाखों बुक देखने को मिल जाती है और उन्हीं की तरह आप अपनी बुक को फ्लिपकार्ट के अंदर रजिस्टर कर सकते हैं और जितना ज्यादा आप बेचते चले जाते हैं उतना ही ज्यादा आपको पैसा मिलता रहता है।

5. Data-Entry करके

हम सभी को पता है कि हर कंपनी के अंदर डाटा एंट्री का काम जरूर होता है, ठीक उसी तरह से एक फिल्मकार्ट के अंदर भी डाटा एंट्री का बहुत बड़ा काम होता है, जिसको आप करके घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट को ऐसे लोगों की हमेशा तलाश रहती है जो उनके लिए डाटा एंट्री का बेहतर काम कर सके और अगर आपको इसकी अच्छी समझ है तो आप लाखों रुपए भी इसके माध्यम से घर बैठे कमा सकते हैं।

Conclusion – Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

आशा करते हैं कि आपको आज का हमारा लेख ‘ Flipkart Se Paise Kaise Kamaye ‘ जरूर पसंद आया होगा क्योंकि इस लेख के अंदर हमने आपको फ्लिपकार्ट की मदद से घर बैठे पैसे कमाने के कुछ तरीकों के बारे में बताया है, जिनको अपनाकर आप भी घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

FAQs

ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कैसे कमाए?

ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से पैसे कमाने की अनेकों तरीके हैं और अनेकों प्लेटफार्म है जैसे कि फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग, अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से आप इनफ्लुएंसर मार्केटिंग करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के लिए आपको फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करना होता है, जिसके बाद आपको सभी प्रोडक्ट के लिंक मिलते हैं, जिनको आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं।

Leave a Comment

सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर – जानकारी Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए Internet se Paisa Kaise kamaye – जानिए कुछ बेहतरीन तरीके अच्छा बोलना कैसे सीखें | Speaking tips in Hindi विद्यार्थी घर बैठे पैसे कैसे कमाए -8 तरीके