Advertisements

Telegram Se Paise Kaise Kamaye – घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका

Advertisements

Telegram Se Paise Kaise Kamaye इस बात को सुनकर आपके मन एक सवाल जरूर आ रहा होगा कि अभी तक हमने जाना था कि Youtube से पैसे कैसे कमाए, Facebook से और Google से पैसे कैसे कमाए लेकिन क्या टेलीग्राम से भी पैसे कमाए जा सकते हैं? जी हां दोस्तों टेलीग्राम से भी पैसे कमाए जा सकते हैं और अगर आप इस लेख को पूरा पढ़ते हैं तो आप टेलीग्राम से पैसे कमाने के सभी तरीकों के बारे में जान जाएंगे और आज से ही आप घर बैठे अगर उन तरीकों का इस्तेमाल करते हैं तो मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आप भी टेलीग्राम से पैसे कमा सकते हैं।

जिस तरह से हम अपनी दैनिक दिनचर्या के अंदर व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं जो कि एक मैसेजिंग एप होता है, जिसके माध्यम से हम वीडियो या कोई भी फोटो को शेयर करते हैं, ठीक उसी तरह से टेलीग्राम भी एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है, जिसकी मदद से हम किसी भी प्रकार की जानकारी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेज सकते हैं और यह एक बहुत ही प्रसिद्ध एप्लीकेशन है, जिसके वर्तमान में 550 million Active User है और समय के साथ यह आंकड़े बढ़ने ही वाले हैं तो आपके पास एक बहुत बड़ा मौका है कि आप टेलीग्राम का सही तरीके से इस्तेमाल करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

टेलीग्राम की मदद से पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके हो सकते हैं लेकिन आज इस लेख के अंदर हम आपको कुछ मुख्य तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप पास आने के साथ कर सकते हैं और बिना किसी निवेश के आप इन सभी तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं और टेलीग्राम की मदद से पैसे भी कमा सकते हैं तो अब बिना देरी किए हम आपको बताने जा रहे हैं कि टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

Telegram se paise kaise kamaye

Telegram Se Paise Kaise Kamay

हर कोई घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों की तलाश कर रहा है लेकिन लोगों को अभी तक ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में पता नहीं है और अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि टेलीग्राम की मदद से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? तो आप नीचे दिए गए सभी तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं और इनमें से किसी भी एक तरीके का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

1. Create Affiliate Store

बहुत से Affiliate Store जैसे कि Amazon, Flipkart, Myntra जहां पर लोग समय-समय पर अलग-अलग प्रकार की डील को शेयर करते रहते हैं और जब किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की डील की या अच्छे ऑफर की जरूरत होती है तो ऐसे लोग चैनल को यह ग्रुप को ज्वाइन करते हैं, जहां पर उन लोगों को समय-समय पर सभी प्रकार के बेहतरीन ऑफर मिलते रहते हैं और इन सभी चैनल पर ऑडियंस काफी मात्रा में होती है और जब भी इन सभी प्लेटफार्म पर लिंक शेयर होता है तो सभी लोग उस लिंक की मदद से इस प्रोडक्ट को खरीदते हैं और उनको कमीशन मिलता है।

आज के समय में हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है तो अगर आप भी एक ऐसा अपना एफिलिएट स्टोर बनाते हैं, जहां पर लोग आते हैं और कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो उसके बदले में आपको अच्छा कमीशन मिलता है और आप पैसे भी कमाते हैं, एफिलिएट स्टोर आपको अपने टेलीग्राम के अंदर बनाना है और जब भी आप किसी भी प्रोडक्ट का लिंक उसकी स्टोर के अंदर शेयर करते हैं और कोई भी उस लिंक की मदद से उस प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको कमीशन मिलता है।

2. Product या Virtual Service बेचकर

अगर आप टेलीग्राम की मदद से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इसके लिए कोई भी प्रोडक्ट बेच सकते हैं और कोई भी डिजिटल सर्विस को अपने कस्टमर तक पहुंचा सकते हैं और उसके बदले में आप पैसे कमा सकते हैं। इस तरह के बहुत सारे उदाहरण आपको मार्केट के अंदर देखने को मिल जाते हैं और बहुत सी ऐसी कंपनियां या कुछ ऐसे लोग होते हैं जो किसी डिजिटल प्रोडक्ट को बेचते हैं और उसके बदले में पैसे कमाते हैं, इसके लिए आपको टेलीग्राम चैनल बनाना होता है, जिसके अंदर आपको अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करना होता है और और लोगों के सामने अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है।

3. Paid Promotion की मदद से Telegram Se Paise Kaise Kamaye

किसी भी कंपनी को अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो उनकी प्रोडक्ट खरीदते हैं और उनको टारगेटेड ऑडियंस कहते हैं लेकिन हर कंपनी के पास शुरुआत के अंदर उसकी टारगेटेड ऑडियंस नहीं होती है और अगर आपके पास कुछ ऐसे लोग होते हैं जो कंपनी के प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको कंपनियां अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन करने के लिए बोलती है और आप उनके बदले में कुछ कैसे चार्ज कर सकते हैं और अगर आप लगातार किसी कंपनी के प्रोडक्ट को आपकी ऑडियंस के माध्यम से बेचते चले जाते हैं तो आप लाखों रुपए भी कमा सकते हैं।

अगर हम बात करें तो जितने भी सेलिब्रिटी होते हैं ये सभी इसी प्रकार की प्रमोशन करते हैं और उसके बदले में अच्छा पैसा चार्ज करते हैं, ठीक उसी तरह से आप भी किसी भी कंपनी से अपनी ऑडियंस के अनुसार पैसे चार्ज कर सकते हैं।

4. Link Shortner

यदि आप एफिलिएट मार्केटिंग कर रहे हैं या फिर किसी और कंपनी के प्रोडक्ट को बेच रहे हैं और इसके अलावा अगर आप किसी भी प्रकार की सर्विस को प्रमोट कर रहे हैं तो उसके लिए आप पोस्ट जरूर पब्लिश करते हैं, उसके अंदर जो आप लिंक क्रिएट करते हैं, उसको आप लिंक शार्टनर के माध्यम से छोटा कर सकते हैं और उसके बाद अपने टेलीग्राम चैनल पर उसको पब्लिश कर सकते हैं, उसके बाद जब भी कोई उस लिंक को क्लिक करता है तो उसको ad के माध्यम से होकर गुजरना पड़ता है, जहां पर आपके पैसे बनते हैं और उसके अलावा अगर उस लिंक के माध्यम से व्यक्ति आपके प्रोडक्ट या सर्विस को खरीदता है तो आप पैसे कमाते हैं और लिंक शॉर्टनर के माध्यम से आज के समय में लाखों लोग घर बैठे पैसे कमा रहे हैं, इसके अंदर आपको किसी भी प्रकार की मेहनत की जरूरत नहीं होती है, आपको सिर्फ लिंक को शार्ट करना होता है और उसको अपने टेलीग्राम पर डालना होता है।

5. Third Party Product बेचकर Telegram Se Paise Kaise Kamaye

जब भी किसी प्रोडक्ट को बेचने की बात आती है तो अक्सर लोगों के मन में एक सवाल जरूर आता है कि हमारे पास खुद का कोई प्रोडक्ट नहीं है लेकिन अब आपको इस समस्या का हल मिल चुका है, आप किसी भी अन्य कंपनी के प्रोडक्ट को अपने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से घर बैठे बेच सकते हैं और उसके बदले में अच्छा पैसा कमा सकते हैं, इसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत की आवश्यकता नहीं होती है। आपको सिर्फ उस प्रोडक्ट को एक पोस्ट के माध्यम से पब्लिश करना है और लोगों तक उसको प्रमोट करना है, उसके बदले में आपको कमीशन मिलता रहता है।

6. Course Sell करके

आज के समय में लाखों लोग ऑनलाइन अपना कोई ना कोई कोर्स बेच रहे हैं और आप भी इसकी शुरुआत घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं। अगर आप किसी भी विषय के अंदर अच्छी जानकारी रखते हैं तो आप उस विषय का एक कोर्स बना सकते हैं और उसको टेलीग्राम चैनल के माध्यम से प्रमोट कर सकते हैं और घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

7. Subscription Fee Charge करके

अगर आपके पास टेलीग्राम का चैनल होता है और उसके अंदर लोगों की संख्या अधिक होती है तो आप किसी भी ग्रुप से या चैनल से सब्सक्रिप्शन की फीस चार्ज कर सकते हैं और आपकी प्लेटफार्म के माध्यम से उनके कंटेंट को आप पब्लिक तक पहुंचा सकते हैं और यह मॉडल पूरी तरह से सब्सक्रिप्शन बेस होता है, जिसके अंदर आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion – Telegram Se Paise Kaise Kamaye

मैं आशा करता हूं कि आपको आज का हमारा लेख टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए जरूर अच्छा लगा होगा क्योंकि हमारी हर समय यह कोशिश होती है कि आपको अच्छी से अच्छी जानकारी प्रदान की जाए, जिसकी मदद से आप भी घर बैठे पैसे कमा सके। अगर आपको इस लेख के माध्यम से कोई भी जानकारी या कोई भी तरीका अच्छा लगा तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

FAQs

टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

टेलीग्राम के अंदर अगर आपके बड़ी मात्रा में सब्सक्राइबर होते हैं तो आप अपना कोई भी प्रोडक्ट बेचकर या फिर किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट का या सर्विस का प्रमोशन कर सकते हैं और इसके अलावा आप यूट्यूब चैनल का या कंटेंट का प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं।

Leave a Comment

सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर – जानकारी Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए Internet se Paisa Kaise kamaye – जानिए कुछ बेहतरीन तरीके अच्छा बोलना कैसे सीखें | Speaking tips in Hindi विद्यार्थी घर बैठे पैसे कैसे कमाए -8 तरीके