Advertisements

Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए

Advertisements

क्या आप घर बैठे टि्वटर से पैसे कमाना चाहते हैं लेकिन आपको अभी तक Twitter Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इस विषय के अंदर पूरी जानकारी इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं।

हम सभी को पता है वर्तमान में टि्वटर एक बेहद ही प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल सभी लोग अपने मन की बात को लोगों के सामने इस प्लेटफार्म के माध्यम से पेश करते हैं और शायद आप ट्विटर का इस्तेमाल जरूर करते ही होंगे और ट्विटर के ऊपर कोई ना कोई कमेंट लोगों के साथ शेयर जरूर करते ही होंगे।

टि्वटर के माध्यम से आप कोई भी मैसेज लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं और इसके अलावा आप फोटो और वीडियो के माध्यम से भी अपनी बातों को लोगों के सामने रख सकते हैं।

ट्विटर एक बेहद ही खास प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल हर कोई हर दिन करता है और आप भी जरूर हर दिन इसका इस्तेमाल करते ही होंगे लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कि पैसे भी कमाए जा सकते हैं?

हर कोई घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है क्योंकि ऑनलाइन पैसे कमाना आसान होता है, इसका सबसे बड़ा कारण है कि आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है, आपके पास सिर्फ स्मार्टफ़ोन और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है, इसके बाद आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप भी ट्विटर के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं और ट्विटर के माध्यम से पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीके जानना चाहते हैं तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना होगा।

Twitter Se Paise Kaise Kamaye

Twitter Se Paise Kaise Kamaye

ट्विटर के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी तरीकों को अपनाना होगा और यदि आप इन तरीको का सही ढंग से इस्तेमाल करते हैं तो आप भी घर बैठे ट्विटर के माध्यम से लाखों रुपए हर महीने के आसानी से कमा सकते हैं, तो आइये सीखते है की “Twitter Se Paise Kaise Kamaye”।

1. Sponsored Post डालकर पैसे कमाए

वर्तमान में अगर आप अच्छे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छी ऑडियंस का होना जरूरी है, ठीक उसी तरह से अगर आप के ट्विटर अकाउंट पर अच्छे Followers होती हैं तो आप किसी भी इंसान से या किसी भी कंपनी से अपने ट्विटर अकाउंट पर स्पॉन्सरशिप पोस्ट के लिए अप्रोच कर सकते हैं और अगर आप के पास अच्छी ऑडियंस होती है तो बड़ी बड़ी कंपनी आपको खुद अप्रोच करती है और आपके अकाउंट पर अपनी खुद की कंपनी के पोस्ट को डालती है और उसके बदले में आपको पैसे देती है।

यदि आप के ट्विटर अकाउंट पर लोग आपकी पोस्ट से प्रभावित होते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोग आपको फॉलो करते हैं और आपका Content भी प्रभावशाली होता है तो निश्चित ही आपको कंपनियां पैसे देने के लिए तैयार होती है और इसके अंदर जब आप एक बार आगे बढ़ने लग जाते हैं तो आप इसको कैरियर के रूप में भी देख सकते है।

आपने अक्सर ट्विटर अकाउंट पर देखा होगा कि जितने भी बड़े-बड़े सेलिब्रिटी हैं, वे अपने अकाउंट पर अन्य कंपनियों की प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं और उनकी पोस्ट अपने अकाउंट पर डालते हैं उसके बदले में कंपनियां उनको अच्छा पैसा देती है और इस तरीके को आप भी अपना सकते हैं और घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं अगर हम सेलिब्रिटी की बात करें तो कोई भी सेलिब्रिटी एक पोस्ट के करोड़ों रुपए लेता है और अगर आपके पास Followers हैं तो आप भी लाखों रुपए किसी भी पोस्ट के चार्ज कर सकते हैं।

2. अपना Twitter Account Sell करके पैसे कमाए

यदि आपके ट्विटर अकाउंट पर लाखों की मात्रा में लोग आपको फॉलो करते हैं तो आप अपने टि्वटर अकाउंट को किसी भी ऐसे व्यक्ति को बेच सकते हैं जो आपको अच्छे पैसे देने के लिए तैयार होता है और अगर आपके पास अच्छी मात्रा में ऑडियंस होती है तो आप अपने खुद के अनुसार भी कोई भी अमाउंट चार्ज कर सकते हैं।

बहुत सारी ऐसी वेबसाइट होती है, जिनके अंदर आप किसी भी ट्विटर अकाउंट को खरीद भी सकते हैं और इसके अलावा आप वहां पर ट्विटर अकाउंट को बेच दे सकते हैं, इसके लिए आपको गूगल के अंदर ऐसी वेबसाइट को तलाश करना होता है जो आपको आसानी से सर्च करने पर मिल जाती है, इसके अलावा आप अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और अगर आप वेबसाइट चलाते हैं या कोई ब्लॉग चलाते हैं या फिर को सोशल मीडिया एजेंसी चलाती हैं तो वहां पर आप इसके बारे में जानकारी दे सकते हैं और जो भी लोग आपके अकाउंट को खरीदने का इच्छुक होता है, वह आपसे संपर्क करता है और आपको पैसे देता है।

3. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

जब भी ऑनलाइन पैसे कमाने की बात आती है तो एफिलिएट मार्केटिंग सबसे सरल और आसान तरीका बताया जाता है क्योंकि इसके अंदर आपको किसी भी प्रोडक्ट को बनाने की कोई चिंता नहीं होती है, इसके अलावा आपको कहीं पर भी खुद जाकर डिलीवर करने करना नहीं होता है, आपको सिर्फ उस प्रोडक्ट की अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की माध्यम से मार्केटिंग करनी होती है।

एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को जनरेट करना होता है जो आप आसानी से उस प्रोडक्ट के या कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके कर सकते हैं, उसके बाद आप उस प्रोडक्ट के लिंक को हासिल कर सकते हैं और उसको आप जितना शेयर करते हैं और जितना प्रमोट करते हैं, उतने ही आप पैसे कमाते हैं।

4. Twitter Account Manage करके पैसे कमाए

यदि आपको टि्वटर अकाउंट के बारे में अच्छी जानकारी है और आपको पता है कि इस तरह से किसी भी पोस्ट को लोगों तक पहुंचाया जाता है तो आप किसी भी कंपनी के या किसी भी व्यक्ति के ट्विटर अकाउंट को मैनेज करके महीने के अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

बहुत सी कंपनियां या फिर बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो ऐसे लोगों की तलाश करते हैं जो उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बेहतर तरीके से मैनेज कर सके और उसके बदले में ऐसे लोग और ऐसी कंपनियां उस व्यक्ति को पैसे देती है।

कोई भी कंपनी अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा बेचना चाहती है और अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से उनकी मदद करते हैं तो आप आसानी से कर बैठे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको पता होना चाहिए कि ऑडियंस के साथ इस तरह से कनेक्ट किया जाता है और किस तरह से ट्वीट पर लाइट लाए जाते हैं और किस तरह से Conversion किया जाता है, इस तरह की बातें अगर आपको पता होती है तो आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

5. Brand Promote करके पैसे कमाये

इस तरीके को अपनाकर अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो आप लाखों क्या करोड़ों रुपए भी कमा सकते हैं क्योंकि इसके अंदर आपको कंपनियां अच्छे पैसे देती हैं लेकिन बदले में आपके पास अच्छी ऑडियंस का होना भी जरूरी है क्योंकि आप किसी भी ब्रांड को प्रमोट अगर प्रमोट करते हैं तो उसके बदले में आपके पास अच्छी ऑडियंस का होना जरूरी है, तभी आप लोगों को बता सकते हैं कि आप किस ब्रांड को प्रमोट कर रहे हैं।

बहुत सारे यूट्यूबर और ब्लॉगर इस तरीके का इस्तेमाल करके लाखों रुपए कमाते हैं क्योंकि यूट्यूब और ब्लॉक के अंदर ट्रैफिक होता है और उसके बदले में कंपनियां अपने ब्रांड को इन प्लेटफार्म पर प्रमोट करती है और Owner को पैसे देती है।

6. Link Shortner से पैसे कमाए

इस तरीके की मदद से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल के अंदर कुछ ऐसी लिंक शार्टनर वेबसाइट को तलाश करना होगा। जिनके अंदर आपको अच्छी लिंक मिल जाते हैं और उनको आप अपने टि्वटर अकाउंट के माध्यम से लोगों के साथ शेयर कर पाते हैं। अब जब भी कोई व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करता है और उसके अंदर जाता है तो जिस कंपनी के द्वारा वह लिंक क्रिएट किया जाता है, वह कंपनी आपको पैसे देती है।

पैसे कमाने का यह तरीका सबसे सरल तरीका है क्योंकि इसके अंदर आपको कोई भी मेहनत करने की जरूरत नहीं होती है, आपको सिर्फ लिंक को शार्ट करना होता है और उसको ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करना होता है।

7. Product Sell करके पैसे कमाए

यदि आप कोई भी अपना खुद का प्रोडक्ट बनाते हैं तो आप उसको ट्विटर के माध्यम से प्रमोट कर सकते हैं और सीधे पैसे कमा सकते हैं और इसके अलावा अगर आप अन्य किसी कंपनी के प्रोडक्ट को ट्विटर के माध्यम से बेचते हैं तो उसके बदले में आपको कमीशन मिलता है।

Conclusion – Twitter Se Paise Kaise Kamaye

आज हमने आपके साथ घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के एक और बेहतरीन टॉपिक ” Twitter Se Paise Kaise Kamaye ” के बारे में आपके साथ बात की है, ऊपर दिए गए सभी तरीकों का अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो आप भी ट्विटर के माध्यम से आसानी से पैसे भी कमा सकते हैं।

FAQs

टि्वटर क्या होता है?

ट्विटर एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसकी मदद से आप अपने किसी भी मैसेज को वीडियो, फोटो और टेक्स्ट के माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकते हैं और आप किसी भी व्यक्ति की ट्वीट को आसानी से अपने टि्वटर अकाउंट के माध्यम से पढ़ भी सकते हैं।

ट्विटर का इस्तेमाल कौन कौन कर सकता है?

ट्विटर का इस्तेमाल मुख्य रूप से 2 तरीके से होता है, एक तो सार्वजनिक ट्वीट और दूसरा सुरक्षित ट्वीट। सार्वजनिक ट्वीट की बात करें तो इसके अंदर कोई भी व्यक्ति किसी के भी ट्वीट को देख सकता है और सुरक्षित ट्वीट के अंदर जो उस अकाउंट के जो फोल्लोवेर्स होते हैं, सिर्फ वे ही उस अकाउंट पर ट्वीट को देख सकते हैं।

Leave a Comment

सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर – जानकारी Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए Internet se Paisa Kaise kamaye – जानिए कुछ बेहतरीन तरीके अच्छा बोलना कैसे सीखें | Speaking tips in Hindi विद्यार्थी घर बैठे पैसे कैसे कमाए -8 तरीके