Love letter kaise likhe in hindi – प्रेम पत्र किस तरह लिखे

Love letter kaise likhe in hindi – बहुत से लड़को या लड़की के साथ ऐसा भी होता है, की वो जब किसी को चाहने लग जाते है, तो अपने प्यार का इजहार करने की सोचते है, जिसके लिए वो प्रैक्टिस करते है, पर जब वह हकीकत में अपने प्यार का इजहार करने जाते है तो उनकी पोपट हो जाती है, क्योंकि वो जो भी लाइन याद करके आये थे, वो भूल जाते है, या उतने अच्छे से बोल नही पाते, और कभी कभी वैसा माहौल ही नही बन पाता जैसा वो सोच के आये थे।

और कभी कभी वो सामने वाले को ये जता ही नही पाते की वो उन्हें कितना प्यार करते है, और वो रिजेक्ट हो जाते है. मतलब सामने वाला उनका प्यार कबूल नही करता, लड़को के साथ और भी प्रॉब्लम हो जाती है, ठीक से propose नही कर पाने के कारण लड़की कभी कभी उन्हें टपोरी समझ लेती है।

पर जब आप किसी को लव लेटर लिखते हो तो आपसे गलती होने की गुंजाईश नही रहती, क्योंकि आप खुद की फीलिंग्स को लिखकर अच्छे से बयां कर सकते हो, जबकि सामने से propose करने में हो सकता है आपसे चूक हो जाए।

Love Letter जरुरी नही है की आप सिर्फ propose करने के लिए ही लिखे, लव लेटर आप अपनी गर्ल फ्रेंड, वाइफ हस्बैंड उन सभी के लिए लिख सकते है जिन्हे आप चाहते है, हम आपको यहाँ लव लेटर के कुछ example भी बताएँगे जिनसे आईडिया लेकर आप जिन्हे भी लव लेटर लिखना चाहे लिख सकते है।

वैसे तो लव लेटर पूरी तरह लिफाफे में सलीके से लपेट कर भेजा जाए तो ही अच्छा है, पर आप अगर ऐसा नही कर सकते तो आप इस ऑनलाइन ज़माने में उन्हें मेल या मैसेज पर भी लव लेटर भेज सकते हो ।

love letter kaise likhe

Love Letter किस तरह का होना चाहिए

जब भी आप किसी को love letter लिखो उसमे प्यार और सच्चाई जरूर होना चाहिए, क्योंकि आप अच्छे से love letter तभी लिख सकते हो जब आपको उनसे प्यार हो, जब वह love letter पढे तो उसे पढ़ के आपके प्यार का अहसास होना चाहिए की आप उसे कितना प्यार करते हो।

love letter ऐसा होना चाहिए जो पढ़ने वाले के दिल छुए, अगर आपका love letter लड़की के लिए है तो उसमे लड़की की तारीफ भी करे क्योंकि लडकीयो को तारीफ बहुत पसंद होती है, आप उनकी खूबसूरती की तारीफ कर सकते है, उनकी आवाज की या ऐसी कोई खास बात जो अपने नोटिस की हो उनमे।

ये सब पढ़कर आप का मन कर रहा है किसी के लिए love letter लिखने का तो थोड़ा और रुके और हमारा आर्टिकल पूरा पढ़े, और भी हेल्प मिलने वाली है आपको love letter लिखने के लिए

Love Letter लिखने के क्या फायदे है

जो लड़के/लड़की शर्मीले है और अपने प्यार का इजहार करने में उन्हें हिचक होती है वो love letter के जरिये अपने प्यार का इजहार कर सकते है, और अपने प्यार को पा सकते है।

जब आप सामने से अपने प्यार का इजहार करते है तो हो सकता है, आप घबरा जाए अपनी बात भूल जाये और उतने अच्छे से अपने प्यार का इजहार ना कर पाए, पर लेटर में आप खुलकर अपने प्यार का इजहार कर सकते है, और सोच समझकर लेटर में लिख सकते है।

Love Letter लिखने का एक फायदा ये भी है, लड़की जब आपका proposal एक्सेप्ट नही करती है तो कभी कभी वो आपकी इंसल्ट भी कर सकती है सबके सामने, पर Love Letter में यह बात आप बहुत अच्छे से समझा सकते हो की यदि उन्हें आपका proposal मंजूर नही है तो आप उन्हें कभी परेशान नहीं करेंगे और यह बात आप भूल जाओगे।

Love Letter में आप अपनी दिल की बात को गहराई से लिख सकते है, जो आमने सामने बात करने में संभव नही है।

First Love Letter kaise likhe in hindi

Love Letter लिखते समय कुछ बातो का ध्यान रख कर आप लेटर को बहुत ही असरदार बना सकते हो आइये आपको कुछ ऐसे तरके बताते है जिससे आपका Love Letter आपके प्रेमी/प्रेमिका के दिल को छू जायेगा

  • आपने उसे पहली बार कब देखा और आपको क्या फील हुआ ये बताये।
  • आप उसके बारे में क्या सोचते है,ये भी बताये।
  • उनकी ऐसी कोनसी अदा है, या वो खास बात है जो आपको अच्छी लगी उसे लिखे।
  • जिसके लिए आप लेटर लिख रहे उनकी तारीफ जरूर करे, और वो तारीफ ऐसी होनी चाहिए जिस पर वो विश्वाश कर सके।
  • अपनी तारीफ बहुत ज्यादा ना करे।
  • उनकी कोई खास बात जो आपने नोट की हो वो बताये, तारीफ के रूप में।
  • उनका कोई निक नेम हो तो उसका उपयोग कर सकते है लेटर में।
  • उनके साथ पहली मुलाकात में आपको कैसा लगा वो बताये।
  • आप उनसे कितना प्यार करने लगे हो ये भी लिखे।

आप Love Letter किसके लिए लिख रहे हो उस हिसाब से शब्दों का थोड़ा हेर फेर हो सकता है, पर इन बातो का ध्यान रखेंगे तो आप का Love Letter बहुत अच्छा बन जायेगा

Love Letter

girlfriend, boyfriend, wife, husband से प्यार जताने के लिए हमने यहाँ कुछ लव लेटर लिखकर बताये है

Love Letter for girlfriend

My Love

वैसे तो हम बहुत समय से साथ में है, पर तुम्हारे प्रति मेरा प्यार हमेशा बढ़ता ही रहा है, आज भी तुम्हे देखने के लिए वैसे ही तरसता हु जैसे शुरू में तुम्हे देखने के लिए बेचैन रहता था, तुम्हे देखकर इन आँखों को ठंडक मिलती है।

हमारा मिलना एक संयोग था, या मेरी किस्मत जो भी है पर अब तुम मेरी जिंदगी हो, तुम्हारे बिना में अपनी जिंदगी की कल्पना भी नही कर सकता, मेरा प्यार तुम्हारे लिए कितना सच्चा है, शायद ये में शब्दों में नही बता सकता।

प्लीज मुझे कभी छोड़ कर मत जाना, मुझे ये सोचकर ही डर लगने जाता है, क्योंकि अब मेरे दिल में धड़कन तुम ही हो और यदि तुम नही हो तो फिर कुछ भी नहीं है, में तुमसे बहुत प्यार करता हु और हमेशा करता रहूँगा

तुम्हारा और सिर्फ तुम्हारा

नाम ______


Love Letter for boyfriend

जानू

तुम जबसे मेरी लाइफ में आये हो, में खुद को पहले से बहुत मजबूत समझने लगी हु, तुम मेरी बहुत बड़ी हिम्मत हो, तुम्हारा वो समझाना गलती होने पर वो डाटना ये सब मुझे बहुत याद आता है, तुम जब साथ नहीं होते हो तो मे बस तुम्हारे ही बारे में सोचती रहती हु, तुमने मेरे दिलो दिमाग पर कब्ज़ा कर रखा है।

कभी कभी में सोचती हु की तुम मेरी लाइफ में नहीं आते तो क्या होता, तुम्हारे आने से मेरी लाइफ कितनी बदल गई है, जैसे मुझे जीने की कोई वजह मिल गई है, जब तुम बिना कोई अहसान जताये हमेशा मेरी मदद करते हो, मेरे लिए टाइम निकालते हो सच में मुझे इतना स्पेशल फील होता है जिसे में शायद शब्दों में बयां ना कर पाऊ।

तुम्हारे इस प्यार ने आज मुझे ये लेटर लिखने को मजबूर किया है, इस खत के जरिये में तुम्हे यह बताना चाहती हु, तुम मेरी सच्ची मोहब्बत हो बहुत ज्यादा प्यार करती हु में तुमसे और हमेशा करती रहूंगी, वैसे मुझे तुम्हारे प्यार पर कोई शक नही है, फिर भी एक बात जरूर कहना चाहूंगी मुझे कभी धोखा मत देना प्लीज, क्योंकि यह बात सोचने से भी डर लगता हे मुझे।

सिर्फ तुम्हारी

नाम ___


Love Letter for wife

My love

मुझे नहीं पता की तुम्हे यह पता है की नहीं के में तुम्हे कितना प्यार करता हु, क्योंकि मेने शायद कभी जताया ही नही में तुम्हे कितना चाहता हु, हमेशा काम में लगा रहता हु में तो तुम्हे उतना टाइम भी नही दे पाया जितना तुम चाहती थी, पर तुमने कभी शिकायत नही की हमेशा हर वक़्त हर मोड़ पर मेरा साथ देती हो।

तुम मेरा इतना ख्याल रखती हो जितना ख्याल तो में खुद का भी नही रख पाता था, तुम्हारी सबसे बड़ी खासियत यह है की तुम मेरे लिए बहुत कुछ करती हो पर कभी जताती नही और मेने भी कभी तुम्हारी सराहना नही की फिर भी तुमने कभी मुझे शिकायत का मौका नही दिया।

मुझे नही पता मेरे बारे में क्या सोचती हो, क्योंकि में तुम्हारे लिए पता नही कुछ अच्छा कर सका या नही तुम खुश हो या नही ये जानने की कोशिस ही नही की, शायद में तुम्हे कभी बता ही नही पाया की में तुम्हे कितना प्यार करता हु।

आज इस खत की जरिये में तुम्हे कहना चाहता हु, में तुम्हे बहुत बहुत प्यार करता हु माय डिअर वाइफ, और तुम ही मेरा लकी चार्म हो तुम्हारे आने के बाद मुझे मेरी हर मंजिल मिलती गई, लव यू सो मच माय वाइफ।

तुम्हारा

नाम ____


Love Letter for husband

My hubby

कभी कभी आपसे लड़ाई करके में आप पर गुस्सा जरूर होती हु, पर सच बताऊ तो जब आप गुस्सा हो जाते हो और नही बोलते हो तो में बस यही इंतजार करती हु की आप कब मुझसे बोलोगे, पर मुझे यह जरूर पता है की आप मुझसे ज्यादा देर नाराज नही रह सकते इसलिए तो में इतना गुस्सा बताती हु क्योंकि मुझे है पता आप मुझे बुलवा ही लोगे।

मुझे पता है की आप मुझसे कितना प्यार करते है मेरी हर फरमाइश को आपने पूरा किया है, कभी भी कोई बहाना नही बनाया, में सच में बहुत लकी हु जो आप मुझे पति के रूप में मिले, आप मेरा सच्चा प्यार हो, में आपसे बहुत ज्यादा प्यार करती माय लव, हां पर में आपसे लड़ती तो रहूंगी इसका मतलब ये मत समझना की में लड़ना छोड़ दूंगी, क्योंकि जब आप मुझे मनाते हो, उस वक़्त आप पर बहुत प्यार आता है।

इसलिए लड़ाई की ये नोकझोक भी चलती रहेगी और आपकी ये पत्नी आपसे हमेशा यूँही प्यार करती है और करती रहेगी, लव यू सो मच माय लव।

तुम्हारी

नाम __


love letter for propose a girl

प्रोपोज़ करने के लिए हमने पहले से ही एक बहुत अच्छा love letter लिखा है आप निचे क्लिक करके उसे पढ़ सकते है।

Love letter for propose a girl – प्यार भरा लव लेटर

Conclusion – Love letter kaise likhe in hindi

लव लेटर के लिए हमने कुछ छोटे छोटे example दिए है, जिनकी हेल्प से आप भी लव लेटर लिख सकते हो यदि आप चाहते हो इनमे से कोई लेटर हम प्रॉपर लिखकर पब्लिश करे तो हमे कमेंट करके जरूर बताये, हम उम्मीद करते है की आपको हमारा ये आर्टिकल “Love letter kaise likhe in hindi” अच्छा लगा होगा धन्यवाद

2 thoughts on “Love letter kaise likhe in hindi – प्रेम पत्र किस तरह लिखे”

Leave a Comment